एबी डिविलियर्स ने किया संन्यास का एलान, आईपीएल में नहीं आएंगे नजर

एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया है, जिसके बाद आईपीएल में आरसीबी के साथ उनका सफर बतौर खिलाड़ी हमेशा के लिए समाप्त हो गया है

Publish: Nov 19, 2021, 03:39 PM IST

एबी डिविलियर्स ने किया संन्यास का एलान, आईपीएल में नहीं आएंगे नजर
Photo Courtesy: Daily News 360

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने संन्यास का एलान कर दिया है। एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट ले ली है। जिसके बाद आईपीएल में बतौर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का सफर हमेशा के लिए समाप्त हो गया है। डिविलियर्स अब आईपीएल में खेलते हुए नज़र नहीं आएंगे। 

शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एबी डिविलियर्स ने अपने संन्यास की घोषणा की। डिविलियर्स ने अपने संन्यास की जानकारी देते हुए कहा कि मेरे लिए ये एक अभूतपूर्व यात्रा रही। लेकिन अब मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का मन बना लिया है। जब से मैंने अपने बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी, तभी से मैंने इस खेल को पूरे आनंद से खेला। लेकिन अब उम्र की इस दहलीज पर वो लौ उतनी तेज नहीं जलती। 

डिविलियर्स ने कहा कि यह खेल असाधारण रूप से मेरे प्रति सदैव दयालु रहा। डिविलियर्स ने अपनी तमाम टीमों का उल्लेख करते हुए कहा कि चाहे टाइटंस हो, प्रोटियाज हो या आरसीबी, इस खेल ने मुझे अकल्पनीय और कभी न भूलने वाले अवसर दिए हैं। डिविलियर्स ने अपने तमाम फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका में, भारत में जहां भी मुझे खेलने का अवसर मिला, वहां मुझे अपार समर्थन मिला। इसके लिए में सबका शुक्रगुजार हूं।

डिविलियर्स ने अपने सम्पूर्ण परिवार का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे परिवार के बिना यह सब कुछ संभव नहीं हो पाता। डिविलियर्स ने बताया कि मैं अब अपनी जिंदगी के नए अध्याय की प्रतिक्षा कर रहा हूं, जहां में असल मायनों में उन्हें पहले स्थान पर रख सकूंगा। 

एबी डिविलियर्स ने 2018 में ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन वे आईपीएल में लगातार नजर आते रहे थे। आईपीएल में वे लंबे अरसे से आरसीबी से जुड़े हुए थे। लेकिन अब क्रिकेट की पिच पर उनका सफर सदा के लिए समाप्त हो गया है।