ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत, खेल जगत में शोक की लहर 

साइमंड्स की कार टाउंसविले के एलिस रिवर ब्रिज के पास हादसे का हुई शिकार, डॉक्टरों के उन्हें बचाने की कोशिशें हुई नाकाम 

Publish: May 15, 2022, 07:55 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत, खेल जगत में शोक की लहर 

नई दिल्ली। 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। पुलिस और डॉक्टरों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर साइमंड्स की मौत से खेल जगत को झटका लगा है। 46 वर्षीय साइमंड्स के निधन का पता चलने पर उनके फैंस काफी दुखी हैं। हाल ही में शेन वार्न और रॉड मार्श के निधन से खेल जगत अभी उबर भी नहीं पाया था कि रविवार को अपने समय के दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की मौत ने उन्हें झकझोर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साइमंड्स की कार का टाउंसविले के पास एक्सिडेंट हुआ। उनकी कार एलिस रिवर ब्रिज के पास हादसे का शिकार हो गई। कार खुद साइमंड्स चला रहे थे। कार में उनके अलावा और कोई मौजूद नहीं था। दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस तत्काल वहां पहुंची और एम्बुलेंस से उन्हें अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने कार एक्सीडेंट में बुरी तरह से घायल एंड्रयू साइमंड्स को बचाने का बहुत प्रयास किया पर वो सफल नहीं हो सके।
 
क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनका करियर शानदार था।  उन्होंने 198 वनडे मैचों में 5088 रन और 133 विकेट झटके थे। साइमंड्स ने 26 टेस्ट मैचों में 1462 रन बनाने के साथ ही 24 विकेट भी लिए थे। साइमंड्स ने 12 टी-20 मैच भी खेले थे। ऑस्ट्रेलिया के 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप की जीत में उनकी अहम भूमिका थी। उनका नाम कई बार विवादों में भी आया। ऑस्ट्रेलिया-इंडिया के बीच वर्ष 2008 में हुए मैच के दौरान उनका भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ हुआ विवाद काफी सुर्ख़ियों में रहा था, इस विवाद को मंकी गेट के नाम से जाना जाता है। 
उनके निधन की खबर मिलते ही ऑस्ट्रेलिया टीम में उनके साथी क्रिकेटर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने ट्वीट किया है कि साइमंड्स के निधन की खबर सुनकर बहुत दुःख हुआ।  पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया है कि मैदान पर और मैदान के बाहर हमारे अच्छे संबंध थे।