IPL 2020: धवन के शतक से जीतकर शिखर पर पहुंची दिल्ली, चेन्नई को पांच विकेट से हराया

CSK Vs DC: आखिरी ओवर में अक्षर पटेल के तीन छक्कों से और रोमांचक हुई दिल्ली की जीत

Updated: Oct 18, 2020 01:03 PM IST

IPL 2020: धवन के शतक से जीतकर शिखर पर पहुंची दिल्ली, चेन्नई को पांच विकेट से हराया
Photo Courtesy: Hindustan Times

शारजाह में खेले गए दिल्ली और चेन्नई के बीच रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को पांच विकटों से हरा दिया है। दिल्ली को बीस ओवर में जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य मिला था। आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंदों पर अक्षर पटेल के तीन छक्कों ने दिल्ली को जीत दिला दी। दिल्ली की पारी में अपने टी ट्वेंटी करियर में पहला शतक बनाने वाले शिखर धवन ने सबसे अहम योगदान दिया। शिखर धवन ने 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम शुरुआत ठीक नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ शून्य पर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे भी 8 रन ही बना पाए। हालांकि शिखर धवन दूसरे छोर पर टिके रहे। कप्तान श्रेयस अय्यर भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए। उन्होंने 23 रन बनाए। लेकिन स्टोइनिस की 14 गेंदों में 24 रनों की धुंआधार पारी ने मैच का पलड़ा दिल्ली की तरफ झुका दिया।

इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज़ सैम करन अपना खाता तक नहीं खोल पाए। हालांकि वॉटसन और डुप्लेसिस ने पारी को संभाल लिया। वॉटसन ने 36 तो प्लेसिस ने 58 रन जोड़े। रायुडू की 45 और रवीन्द्र जडेजा की 33 रनों की धुआंधार पारी की वजह से चेन्नई सुपरकिंग्स ने बीस ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बना डाले।