फिर पॉज़िटिव पाए गए रवि शास्त्री,10 दिन के लिए भारतीय टीम से रहना होगा दूर

रवि शास्त्री पांचवे और आखिरी टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे, रवि शास्त्री के अलावा टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ के तीन सदस्य भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं

Updated: Sep 06, 2021, 04:50 PM IST

फिर पॉज़िटिव पाए गए रवि शास्त्री,10 दिन के लिए भारतीय टीम से रहना होगा दूर
Photo Courtesy : Sky Sports

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पांचवे और अंतिम टेस्ट में कोच रवि शास्त्री टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे। रवि शास्त्री दस दिन के लिए आइसोलेशन में चले गए हैं। सोमवार को उनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है। जिसके बाद रवि शास्त्री और तीन सपोर्टिंग स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।  

मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से उल्लेख किया जा रहा है कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री को गले में दर्द की शिकायत हुई थी। जिसके बाद उनके दो रैपिड एंटिजन टेस्ट कराए गए। दोनों मर्तबा रवि शास्त्री कोरोना से संक्रमित मिले। इसके बाद जब सोमवार को उनकी आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है।  

रवि शास्त्री के अलावा टीम इंडिया के तीन सपोर्टिंग स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीज़ियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल शामिल हैं। हालांकि भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी को कोरोना का संक्रमण नहीं हुआ है। सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।  

यह भी पढ़ें ः T20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ एलान, शोएब मलिक और सरफराज शामिल नहीं

 मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक किताब लॉन्च से जुड़े एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद रवि शास्त्री मेंं कोरोना के लक्षण शुरू हुए थे। रवि शास्त्री ने टीम होटल में उस कार्यक्रम में शिरकत की थी। हालांकि उस कार्यक्रम में बाहरी लोग भी आए थे। उस कार्यक्रम में रवि शास्त्री के साथ अरुण पटेल, भरत अरुण और आर श्रीधर भी शामिल थे।  

बहरहाल भारतीय टीम इस समय ओवल में सीरिज़ को चौथा मुकाबला खेल रही है। टेस्ट मैच के पांचवे दिन इंग्लैंड की टीम बल्लेबाज़ी कर रही है। इंगलैंड टीम के सामने भारतीय टीम ने 368 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में इंग्लैंड टीम एक विकेट के नुकसान पर 110 रन बना चुकी है(खबर लिखे जाने तक)। भारतीय टीम को पहला ब्रेक शारदुल ठाकुर ने दिलाया है। उन्होंने रॉरी बर्नस को 50 के निजी स्कोर पर पवेलियन चलता किया।