IPL 2020: चेन्नई और कोलकाता का मुकाबला

चेन्नई ने अब तक 5 मुकाबलों में से 2 में जीत दर्ज की है, वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 मुकाबलों में से 2 में जीत दर्ज की है, पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान के लिए संघर्ष

Updated: Oct 07, 2020, 07:03 PM IST

IPL 2020: चेन्नई और कोलकाता का मुकाबला
Photo Courtesy : Techsbuddy

नई दिल्ली। आईपीएल में आज कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स आमने सामने होंगे। चेन्नई ने इस सीजन खेले पांच मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है, तो वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स ने चार मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है। दोनों ही टीमों को एक जीत का बेसब्री से इंतजार है।

इस सीजन हार की हैट्रिक लगाने वाली चेन्नई की टीम की गाड़ी एक बार फिर पटरी पर लौट आई है। पंजाब के खिलाफ खेले अपने पिछले मुकाबले में चेन्नई ने दस विकेट से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद से चेन्नई की टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। शेन वॉटसन के फॉर्म में लौटने के बाद से चेन्नई की टीम ने राहत की सांस ली है। दूसरी तरफ रसेल और कार्तिक का फॉर्म में ना लौट पाना, केकेआर के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।  

और पढ़ें : IPL 2020: आर अश्विन ने जारी की आईपीएल की पहली और आखिरी चेतावनी, कहा बाद में मुझे दोष न दिया जाए

दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले पांच मुकाबलों की अगर बात करें तो चेन्नई ने तीन मैचों में कोलकाता को हराया है। दो टीमों के बीच कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है। चेन्नई तीन बार तो कोलकाता दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। अंक तालिका में कोलकाता इस समय चौथे तो चेन्नई पांचवे पायदान पर है। यह मुकाबला जीतने वाली टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। इस समय अंक तालिका में मुंबई,दिल्ली और बंगलौर की टीम क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है। हालांकि बैंगलोर की टीम ने तीन मुकाबले जीते हैं लेकिन रन रेट खराब होने की वजह से बंगलौर की टीम आज का मुकाबला जीतने वाली टीम से अंक तालिका में पिछड़ सकती है।