IPL 2020: आर अश्विन ने जारी की आईपीएल की पहली और आखिरी चेतावनी, कहा बाद में मुझे दोष न दिया जाए

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन ने मांकडिंग को लेकर चेतावनी जारी की है, उन्होंने कहा है कि बाद में मांकडिंग करने के लिए उन्हें दोष न दिया जाए

Updated: Oct 07, 2020, 12:25 PM IST

IPL 2020: आर अश्विन ने जारी की आईपीएल की पहली और आखिरी चेतावनी, कहा बाद में मुझे दोष न दिया जाए
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली और बंगलौर के बीच खेले गए आईपीएल के मुकाबले में दिल्ली के स्पिन गेंदबाज़ आर अश्विन एक बार फिर अपने चित परिचित अंदाज़ में नज़र आए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अश्विन जितने मशहूर अपनी फिरकी के लिए हैं उतने ही मशहूर वे मांकडिंग के लिए भी हैं।  

दरअसल सोमवार को 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलौर तीसरा ओवर खेल रही थी। नॉन स्ट्राइकर  एंड पर एरॉन फिंच थे। फिंच जैसे ही क्रीज़ से आगे बढे अश्विन ने अपना एक्शन रोक दिया। और मांकडिंग के लिए विकेट की तरफ बढ़ने लगे। हालांकि अश्विन ने फिंच को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया।      

मैच के बाद अश्विन ने खुद खुलासा किया कि उन्होंने क्यों फिंच को आउट नहीं किया। अश्विन ने ट्विटर पर लिखा, ‘सबको साफ कर देना चाहता हूं! 2020 के लिए पहली और आखिरी चेतावनी, मैं इसको ऑफिशियल बना रहा हूं और अब मुझे इसके लिए दोषी मत ठहराइएगा। रिकी पोंटिंग, आरोन फिंच और मैं वैसे अच्छे दोस्त हैं।’ जब अश्विन ने फिंच को मांकडिंग आउट नहीं किया, तो डगआउट में बैठे पोंटिंग भी हंस पड़े थे।

पिछले सीजन में अश्विन किंग्स XI पंजाब के कप्तान थे और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने जोस बटलर को मांकडिंग आउट किया था। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। मांकंडिंग को लेकर तमाम दिग्गजों की अलग-अलग राय है, कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स इसको खेल भावना के विपरीत मानते हैं, तो कुछ ने अश्विन का सपोर्ट किया था।