MI VS RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में आरसीबी ने मारी बाजी, पहली बार 200 रन बनाने के बावजूद कोई मैच हुआ टाई

IPL 2020: सुपर ओवर में मुंबई ने दिया 8 रन का टारगेट, रॉयल चैलेंजर्स के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

Updated: Sep-29, 2020, 10:18 AM IST

MI VS RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में आरसीबी ने मारी बाजी, पहली बार 200 रन बनाने के बावजूद कोई मैच हुआ टाई
Photo Courtesy: IPL twitter

इंडियन प्रीमियर लीग में रोमांच बढ़ता जा रहा है। सोमवार को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच का फैसला भी सुपर ओवर में हुआ। इस रोमांचक मुक़ाबले में में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई इंडियंस को हरा कर दूसरी जीत अपने नाम की। 

मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 201 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। मुंबई ने इसके जवाब में आरसीबी के लचर फील्डिंग का फायदा उठाकर आखिरी चार ओवर में 80 रन जोड़कर पांच विकेट पर 201 रन बनाए और मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाया। 

मैच में एक समय मुंबई का स्कोर 15 ओवर में स्कोर 4 विकेट पर 112 रन था। मुंबई को जीत के लिए 90 रन चाहिए थे। कीरोन पोलार्ड 10 और ईशान किशन 61 रन बनाकर खेल रहे थे। यहीं से दोनों ने अपना खेल बदल कर आखिरी 5 ओवर में 89 रन बना कर मैच का परिणाम ही बदल दिया।

पोलार्ड ने 24 बॉल पर 60 और ईशान ने 58 बॉल पर 99 रन की पारी खेली। इस दौरान पोलार्ड ने 20 बॉल पर अपनी 35 वां अर्द्ध शतक पूरा किया। दोनों ने 5 वें विकेट के लिए 119 रन की पार्टनरशिप की और मैच को टाई करा दिया।

सुपर ओवर में मुंबई ने रॉयल चैलेंजर्स को 8 रन का टारगेट दिया। जिसे विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आसानी से हासिल किया। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच एक मैच का फैसला भी सुपर ओवर में हुआ था, जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज की थी।