IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स को 97 रन से हराया, सीजन की सबसे बड़ी जीत

KXIP vs RCB: आईपीएल के छठे मुकाबले में बैंगलोर की टीम 97 रनों से मैच हार गई, पंजाब के एक खिलाड़ी केएल राहुल के बराबर स्कोर भी नहीं कर पाई रॉयल चैलेंजर्स

Updated: Sep 25, 2020 02:00 PM IST

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स को 97 रन से हराया, सीजन की सबसे बड़ी जीत
Photo Courtesy: IPL Twitter

नई दिल्ली। आईपीएल के छठवें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है। मैच में किंग्स इलेवन के कप्तान लोकेश राहुल की धुआंधार पारी और बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की खराब फिल्डिंग के बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को इतनी बड़ी जीत मिली । 

गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज़ तीन विकेटों के नुकसान पर 206 रन बना डाले। इसमें पूरा योगदान टीम के कप्तान लोकेश राहुल का रहा। लोकेश राहुल ने 69 गेंदों में नाबाद 132 रन बनाए । बैंगलोर की तरफ से सबसे किफायती गेंदबाजी यजुवेंद्र चहल ने की। चहल ने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लिया। तो वहीं शिवम दुबे ने तीन ओवर में 33 रन देकर दो विकेट लिए। 

जवाब में एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम महज़ 109 रन ही बना पाई। 207 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पर दबाव साफ दिख रहा था। पारी की शुरुआत में ही उसने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। पिछले मैच में शानदार पचास रन बनाने वाले देवदत्त पडीक्कल और विराट कोहली को शेल्डन कॉटरेल ने एक-एक रन पर आऊट कर दिया, जबकि जोश फिलिप को मोहम्मद शमी ने बगैर खाता खोले पविलियन भेज दिया। सिर्फ 4 रन के कुल स्कोर पर रॉयल्स ने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए थे। बैंगलोर की तरफ से वाशिंगटन सुन्दर ने सबसे ज़्यादा 30 रनों की पारी खेली। रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन ने तीन तीन तो कोटरेल ने दो विकेट झटके।