वायरल मीम्स पर बोले रवि शास्त्री, 80 टेस्ट मैचों ने मुझे खेलना और छोड़ना सिखाया है

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के वायरल हो रहे मीम्स में कथित तौर पर उनके शराब पीने की आदत का मज़ाक उड़ाया जा रहा है

Updated: Mar 08, 2021, 07:47 AM IST

Photo Courtesy: India Tv
Photo Courtesy: India Tv

अहमदाबाद में खेले गए भारत और इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट मैच के बाद से ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री का मज़ाक उड़ाने वाले मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया के ट्रोल्स का निशाना बनने पर रवि शास्त्री ने कहा है कि 80 टेस्ट मैच खेलने की वजह से मुझे पता है कि किस बात पर अपनी प्रतिक्रिया देनी है और किन बातों को नजरअंदाज करना है। 

अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद से ही भारतीय टीम के कोच को सोशल मीडिया पर निशाना बनाया जाने लगा। पूर्व क्रिकेटर रोहन गावस्कर ने इस पर अपनी आपत्ति जताते हुए कहा था कि मुझे बाकी लोगों का नहीं पता लेकिन मैं इन मीम्स को खेदजनक पाता हूं। रोहन ने कहा कि जिस आदमी ने 80 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया हो और वर्तमान में भारतीय टीम का कोच हो, उस व्यक्ति के प्रति ऐसा व्यवहार प्रदर्शित कर लोग उनका अपमान कर रहे हैं। हमें अभी और बड़ा होने की ज़रूरत है।   

रोहन गावस्कर की प्रतिक्रिया पर रवि शास्त्री ने कहा कि, 'चीयर्स रोहन। उन्हीं 80 टेस्ट मैचों ने मुझे यह सिखाया है कि किसे खेलना है या छोड़ देना है।' दरअसल सोशल मीडिया पर यह सारा बवाल अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद से शुरू हुआ। अहमदाबाद में खेला गया डे नाइट टेस्ट महज़ दो दिन में समाप्त हो गया। इसके बाद टेस्ट मैच की पिच को लेकर काफी आलोचना होने लगी। सोशल मीडिया पर लोगों ने भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को ही निशाने पर ले लिया। रवि शास्त्री का एक मीम सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें रवि शास्त्री की तस्वीर के साथ एक कैप्शन चस्पा किया गया था कि 'क्या तुम्हें यह लगा था कि पांच दिनों तक मैं ड्राई स्टेट में रह सकता हूं?' 

टेस्ट सिरीज़ जीतने के बाद रवि शास्त्री से जब प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे तब उनसे इन्हीं वायरल मीम्स से जुड़ा हुआ सवाल पूछा गया। इस पर शास्त्री ने जवाब देते हुआ कहा कि वे इन बातों को गंभीरतापूर्वक नहीं लेते। अगर मेरी वजह से लोगों को मज़ाक बनाने में खुशी मिल रही है। तो मुझे लोगों की उस खुशी से कोई समस्या नहीं है। इससे पहले रवि शास्त्री ने ट्विटर पर ही खुद के मीम को साझा करते हुए लिखा था कि इस मुश्किल वक्त में लोगों के चेहरों में मुसकान की वजह बन कर मुझे काफी अच्छा महसूस हो रहा है।