अंपायर से उलझने के कारण एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित हो सकते हैं विराट कोहली

विराट कोहली ने जो रूट को नॉट आउट करार दिए जाने पर अंपायर नितिन मेनन से बहस की थी, कोहली के खिलाफ दो डीमेरिट पॉइंट जुड़ने पर उन्हें एक टेस्ट मैच का निलंबन झेलना पड़ सकता है

Updated: Feb 17, 2021, 11:11 AM IST

अंपायर से उलझने के कारण एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित हो सकते हैं विराट कोहली
Photo Courtesy: DNA India

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर एक टेस्ट मैच के लिए निलंबित होने का खतरा मंडरा रहा है। दरअसल ऑन फील्ड अंपायर नितिन मेनन से मैदान में बहस करने की वजह से विराट कोहली के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जा सकती है। दरअसल विराट कोहली के खाते में दो डीमेरिट पॉइंट्स पहले से हैं, अब अगर अंपायर से बहस करने के मामले में दो डीमेरिट प्वाइंट और जुड़ गए तो उन्हें एक टेस्ट मैच, दो वनडे या दो ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर होना पड़ सकता है। 

दरअसल यह मामला चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच का है। दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली इंगलिश कप्तान जो रूट को नॉट आउट करार दिए जाने के कारण ऑन फिल्ड अंपायर नितिन मेनन से उलझ गए थे। जो रूट को अंपायर्स कॉल के कारण नॉट आउट दिया गया था। जबकि ऐसा ही शॉट खेलने के लिए अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया था। लिहाज़ा विराट कोहली अंपायर से काफी देर तक मैदान में बहस करते दिखे थे।

आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट की माने तो उसके आर्टिकल 2.8 के अनुसार अगर किसी खिलाड़ी के खाते में 24 महीने की अवधि में 4 डिमेरिट पॉइंट्स जुड़ते हैं तो उसे मैच खेलने से प्रतिबंधित किया जा सकता है। फिलहाल विराट कोहली के खाते में दो डिमेरिट पॉइंट्स हैं। ऐसे में कोहली के ऊपर मैच निलंबन का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि आईसीसी ने इस बारे में अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। अगर आईसीसी कोई फैसला लेती है तो कोहली को अहमदाबाद में खेले जाने वाले पिंक बॉल टेस्ट से बाहर होना पड़ सकता है।