Father's day 2020 : पापा की परियों ने प्‍लान किया सरप्राइज

फादर्स डे पर पापा घर पर होंगे इसलिए बेटियों ने तय किया है कि वे पूरा दिन उनके साथ स्पेंड करेंगी और गेम्स खेलेंगी

Updated: Jun-21, 2020, 11:09 AM IST

father's day 2020 : पापा की परियों ने प्‍लान किया सरप्राइज
father's day 2020 : पापा की परियों ने प्‍लान किया सरप्राइज

यूं तो बच्चे हर दिन माता-पिता को सम्मान देते हैं, लेकिन जून महीने का तीसरा रविवार पिता को समर्पित है। पूरी दुनिया में इस दिन को फादर्स डे के रूप में मनाया जा रहा है। ये दिन पिता के प्रति अपना सम्मान प्रगट करने का दिन है। ये बताने की जरूरत नहीं है कि मम्मी से लाड़-प्यार और पापा का दुलार पा कर ही बच्चे अपनी जिंदगी का ककहरा सीखते हैं, और अपने जीवन में आगे बढ़ते जाते हैं। कई बच्चे अपने पिता को ही अपना रोल माडल बनाकर अपनी जिंदगी का लक्ष्य तय करते हैं। बेटी और पापा का रिश्ता गहरी दोस्ती का रूप इख्तियार करने लगा है। जहां संवेदनाओं के साथ परवरिश भी है। बेटियां मां कि केयरिंग और पापा की केयरिंग में बहुत अंतर पाती हैं। फादर्स डे पर बच्चे अपने पापा के लिए सरप्राइज प्लान करने में जुटे हैं, अपने ही अंदाज से इस खूबसूरत दिन को मनाने की तैयारी में है। हमने बात की भोपाल की कुछ सेलिब्रिटीज़ से जिन्होंने अपने-अपने तरीके से पापा को फादर्स डे विश कर रहे हैं।

पापा के लिए घर में बनाएंगी स्पेशल बुके 

अपनी सिंगिग से लोगों का मन मोह लेने वाली आकृति मेहरा का कहना है कि उनकी पापा के साथ बहुत ही प्यारी बॉन्डिंग है। इस फादर्स डे पर अपने हाथ से उनके लिए बुके तैयार कर उन्‍हें गिफ्ट किया है। आकृति पापा की पंसद का शाही पनीर बनाने वाली हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन में उन्होंने कुकिंग में खूब हाथ आजमाया है, अब वो खाना बनाने में एक्सपर्ट हो गई हैं। लॉकडाउन में उन्होंने फैमिली के साथ काफी टाइम स्पेंड किया है, खासकर पापा के साथ बिताया हर पल यादगार है। क्योंकि पापा आरके मेहरा PWD में इंजीनियर हैं और अपने ऑफिस रुटीन के कारण बिजी रहते हैं। फादर्स डे पर पापा घर पर होंगे और वो पूरा दिन उनके साथ स्पेंड करेंगी और गेम्स खेलेंगी। आपको बता दें कि भोपाल की आकृति मेहरा देश-विदेश में अपने सुरों का जादू बिखेर चुकी हैं। इनके वीडियो सांग्स यूट्यूब चैनल पर काफी पॉपुलर हैं। ये कई भोजपुरी फिल्म में भी प्लेबैक सिंगिंग कर चुकी है।  

फादर्स डे पर बनाएंगी पापा की पसंद का खाना

एक्ट्रेस ऐश्वर्या खरे जो अपने करियर की वजह से पिछले कई साल से मुंबई में रह रही हैं। लॉकडाउन में भी वो मुंबई में थीं, हाल ही में अनलॉक वन के बाद भोपाल आई हैं, ऐश्वर्या का कहना है कि पिछले कई साल से तो पापा को फोन पर ही फादर्स डे विश किया था। लेकिन इस साल का फादर्स डे स्पेशल है, इत्तेफाक से मैं भोपाल में हूं, तो मेरी प्लानिंग है कि मैं उनके लिए केक और उनकी पसंद का खाना बनाऊं। साथ ही पूरा दिन पापा के साथ बिताउं उनकी पसंद की फिल्में देखूं और खूब मस्ती करूं। आपको बता दें कि ऐश्वर्या के पिता रवि खरे भोपाल के जाने माने पत्रकार और भजन गायक हैं। ऐश्वर्या खरे ने ज़ी टीवी,स्टार प्लस,लाइफ ओके, स्टार भारत और दूरदर्शन के कई टीवी सीरियलों में अहम किरदार निभाए हैं। दर्शकों ने इन्हे ‘साम, दाम, दंडभेद’ ,’विष कन्या’, ‘जाने क्या होगा रामा रे', ‘ये शादी है या सौदा’, सलाम इंडिया, ये हैं चाहतें जैसे टीवी सीरियल्स में देखा और सराहा है।

पापा ने दी स्कूबा डाइविंग की परमिशन

ऐश्वर्या ने बताया कि एक बार की बात है उन्हे स्कूबा डाइविंग करने मालदीव जाने का मन था तीनों बहनों ने प्लानिंग की सारी इन्फॉर्मेशन पता कर ली। उन्हे लग रहा था कि पापा से पूछने पर शायद वो मना कर देंगे, लेकिन बहनों के कहने पर उन्होंने हिम्मत की और पापा से मालदीव जाने की परमीशन मांगी। और पापा ने उन्हे स्कूबा डाइविंग की परमीशन दे दी। उन्हे उम्मीद नहीं थी कि पापा बिना किसी सवाल जवाब के जाने की परमिशन देंगे, ऐश्वर्या का कहना है कि ‘पापा तो पापा हैं। उन्हे हमारी पसंद का ख्याल है।’