छत्तीसगढ़ में एक महिला समेत 3 संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है, सुरक्षा बलों ने तीनों पर धमाकों और मुठभेड़ की वारदात में शामिल होने का आरोप लगाया है

Updated: Feb 23, 2021, 07:26 PM IST

छत्तीसगढ़ में एक महिला समेत 3 संदिग्ध नक्सली गिरफ्तार
Photo Courtesy: Bhaskar

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर इलाके में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। सुरक्षाबलों ने तीनों को गंगालूर इलाके से गिरफ्तार किया है। सुरक्षा बलों के मुताबिक तीनों को मोटर साइकिल से भागते हुए गिरफ्तार गया है। गिरफ्तार किए गए तीनों संदिग्ध नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। सुरक्षा बलों ने इन नक्सलियों पर पुलिस जवानों पर हमला करने और IED ब्लास्ट में शामिल होने जैसे संगीन आरोप लगाए हैं।

मंगलवार को भोपालपट्नम मार्ग पर सुरक्षा बलों की टीम एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान जवानों ने एक मोटरसाइकिल सवार को रोका, लेकिन वह रुकने की जगह तेजी से भागने लगा। इसके बाद CRPF के जवानों ने पीछा करके उसे भोपालपट्नम में पकड़ लिया। इस संदिग्ध नक्सली की पहचान पेद्दापारा पुसनार निवासी गुट्टूम सुदरू के रुप में हुई है।

सुरक्षा बलों के मुताबिक उसके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, अपहरण, डकैती, ब्लास्ट और आगजनी जैसे मामलों में 20 वारंट लंबित हैं। महिला की पहचान पेद्दागेलुर निवासी पोटामी सोनी उर्फ पायकी के रूप में हुई है। वहीं तीसरा गिरफ्तार शख्स गुंजेपर्ती नयापरा निवासी लक्ष्मैया कड़ती बताया जा रहा है। पुलिस तीनों से पूछताछ में जुटी है।