Chhattisgarh IED blast: चुनाव के बीच सुकमा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, ड्यूटी में तैनात CRPF जवान घायल

Sukma IED Blast: सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि सुकमा के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया जिसमें CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया।

Updated: Nov 07, 2023, 09:33 AM IST

सुकमा। छत्तीसगढ़ की 20 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। वहीं इस बीच एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। सुकमा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया है, जिसमें CRPF कोबरा बटालियन का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।

सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि सुकमा के टोंडामरका इलाके में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया है। इस धमाके में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया। जवान को चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था। फिलहाल उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: CG Election 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण की वोटिंग शुरू, राहुल गांधी ने की कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील

बता दें कि सुकमा कांग्रेस का गढ़ हैं। जहां से मंत्री कवासी लखमा लगातार जीत दर्ज करते आ रहे हैं। इस बार लकमा के मुकालबले भाजपा ने सोयम मुक्का को उतारा है। सुकमा से पहले सोमवार को भी नक्सलियों ने विस्फोट किया था। मतदान से ठीक 1 दिन पहले ही पखांजुर क्षेत्र के छोटे बेटिया थाना के तहत रेंगावाही धान खरीदी केंद्र के पास स्थित पुलिया पर नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया था।

मंगलवार को छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण में 20 विधानसभा सीटों वोटिंग हो रही है। इसमें बस्तर संभाग 12 और दुर्ग संभाग के राजानांदगांव की 8 विधानसभा सीट हैं। इन 20 सीटों के लिए कुल 223 उम्मीदवार हैं। इनमें से 198 पुरुष और 25 महिला हैं।दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान डाला जाएगा। राज्‍य की कुल 90 सीटों में से 51 सामान्य वर्ग की हैं, जबकि 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए रिजर्व हैं। राज्य में कुल 2.3 करोड़ मतदाता हैं, जो इन सीटों पर प्रत्‍याशियों के भाग्‍य का फैसला करेंगे।