बीजेपी नहीं चाहती कि आम लोगों को आरक्षण मिले : भूपेश बघेल

सीएम ने कहा कि राजभवन आरक्षण के प्रस्ताव पर अडंगा लगाए बैठा है

Publish: Mar 20, 2023, 09:01 AM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान जारी है। रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खींचतान का ज़िम्मेदार बीजेपी को बताया और यह आरोप लगाया कि बीजेपी नहीं चाहती कि आम लोगों को आरक्षण का लाभ मिले इसलिए वह ऐसे हथकंडे अपना रही है। 

सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि आम लोगों को आरक्षण का लाभ मिले। हवाई अड्डों और बंदरगाहों को बेचा जा रहा है। ऐसे में पिछड़ी जातियों को आरक्षण का लाभ कैसे मिलेगा? राजभवन आरक्षण पर अडंगा डाले बैठा है। बीजेपी इसे रोक रही है। 

दरअसल छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार शीतकालीन सत्र में आरक्षण विधेयक लाई थी। विधेयक विधानसभा से पारित भी हो गया लेकिन तत्कालीन राज्यपाल अनुसुइया उइके ने इसे रोक लिया था। इसके बाद से ही विधेयक राजभवन में अटका पड़ा है। सीएम बघेल अमूमन इस मामले पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हैं। 

हाल ही में सीएम बघेल ने जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर भी मोदी सरकार को सवालों के कठघरे में खड़ा किया था। सीएम बघेल ने कहा था कि कांग्रेस के अधिवेशन को रोकने के लिए बीजेपी ने आयोजन से ठीक पहले कांग्रेस नेताओं के ऊपर छापेमारी करवाई। हालांकि इन हथकंडों के बावजूद यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।