रायपुर: शादी गार्डन के गोदाम में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका

रायपुर के जानेमाने मैरिज गार्डन,सिब्बल फ़ार्म्स में आग लगने से मची अफरातफरी, फायर ब्रिग्रेड की 3 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाई आग, आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं

Updated: Sep 24, 2021, 09:10 PM IST

रायपुर: शादी गार्डन के गोदाम में लगी आग, लाखों के नुकसान की आशंका
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। राजधानी के फेमस सिब्बल फार्म्स पैलेस में भीषण आग लग गई। शुक्रवार दोपहर लगी इस आग में मैरिज पैलेस का पिछला हिस्सा बुरी तरह जल गया। इस आग से लाखों के नुकसान की आशंका है। दोपहर में यहां के कर्मचारी काम कर रहे थे। तभी वहीं आग की लपटें उठने लगी। जिससे वहां रखा टेंट गोदाम का सामान धू-धूकर जलने लगा। वहां रखे पर्दे, टेंट, पार्टी डेकोरेशन का सामान राख हो गया। गनीमत रही की इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ है। आग की लपटें उठते देख शादी पैलेस के कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आग लगने की घटना शहर के छेरीखेड़ी इलाका स्थित मैरिज पैलेस में हुई। सिब्बल फार्म नाम के इस मैरिज गार्डन के पिछले हिस्सा जलकर राख हो गया आग की लपटें देख मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो शादी गार्डन में रखी लकड़ियों को भी आग ने अपनी चेपट में ले लिया। आग वहां रखे ट्रांसफार्मर में भी लग गई। जिसके बाद कर्मचारियों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। जिसके बाद स्थानीय पुलिस और टिकरापारा फायर स्टेशन से दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची औऱ आग पर कंट्रोल किया। 

शादी गार्डन के जिस हिस्से में आग लगी वहां प्लास्टिक, प्लायवुड, शादी के स्टेज डेकोरेशन का सामान, कपड़े के टेंट और गद्दे शामिल थे। कर्मचारियों का अनुमान है कि इस आग से लाखों का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। रायपुर में गुरूवार को भी एक फोम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। लगातार दो दिनों से आग लगने से लोगों में डर का माहौल है।