Chhattisgarh: बीजेपी सह प्रभारी नितिन नवीन और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह गिरफ्तार, किसानों के मुद्दे पर कलेक्ट्रेट का घेराव करने निकले थे

किसानों के मुद्दे पर भूपेश सरकार के लिखाफ प्रदर्शन, पूर्व सीए रमन सिंह समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने दी गिरफ्तारी, 28 जिलों में किया कलेक्ट्रेट का घेराव और जेल भरो आंदोलन

Updated: Jan 22, 2021, 11:38 AM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

रायपुर। किसानों के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट का घेराव करने निकले बीजेपी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने छत्तीसगढ़ बीजेपी सह प्रभारी नितिन नवीन और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, संगठन महामंत्री पवन साय, बृजमोहन अग्रवाल, श्रीचंद सुंदरानी समेत बड़ी संख्या में बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार किया।

इस आंदोलन में डी पुरंदेश्वरी भी शामिल होने वाले थे, लेकिन वे दिल्ली से नहीं आ पाए, जिसके बाद उनकी जगह छत्तीसगढ़ सह प्रभारी नितिन नवीन की अगुआई में आंदोलन किया गया।  

आंदोलन से पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए निशाना साधा था। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में लिखा था कि ‘किसानों के साथ छल और धोखा किया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रदेश के 28 जिलों में किसानों के मुद्दों पर प्रदर्शन कर रही है। बीजेपी का आरोप है कि प्रदेश में धान खरीदी में गडबड़ी हुई है, बारदाने की कमी से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा। किसानों को उनकी फसल का भुगतान तीन दिन में किया जाए। वहीं धान खरीदी में अव्यवस्था के कारण आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों को 25 लाख रुपए की मांग समेत कई मुद्दों पर भूपेश बघेल सरकार को घेराने की कोशिश है।

और पढ़ें:  किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कवायद, 28 जिले में बीजेपी कर रही उग्र प्रदर्शन

बीजेपी का आरोप है कि धान खरीदी में देरी और बारदाने की कमी का बहाना बनाने और सरकार अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है। बीजेपी ने नकली खाद, बीज के नाम पर किसानों को ठगने का आरोप लगाया है। इन्हीं किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ बीजेपी कलेक्ट्रेट का घेराव और जेल भरो आंदोलन कर रही है।