गौतम भादुड़ी होंगे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस, राष्ट्रपति ने किया नियुक्त

जस्टिस गौतम भादुड़ी छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस बनाए गए हैं, वे जस्टिस अरुण कुमार गोस्वामी के रिटायरमेंट के बाद यह पद संभालेंगे

Updated: Mar 10, 2023, 06:23 PM IST

Photo Courtesy : Livelaw
Photo Courtesy : Livelaw

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में जस्टिस गौतम भादुड़ी को नियुक्त किया है। यह नियुक्ति 11 मार्च, 2023 से प्रभावी होगी।

जस्टिस छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं। इसलिए नए चीफ जस्टिस के नियुक्ति तक वह कार्यवाहक चीफ जस्टिस की भूमिका निभाएंगे। हाईकोर्ट के मौजूदा मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी की सेवानिवृत्ति के बाद उनकी नियुक्ति प्रभावी होगी।

यह भी पढ़ें: माधव नेशनल पार्क में छोड़े गए दो टाइगर, सिंधिया बोले- पूरे चंबल संभाग की जनता अब बाघों की दहाड़ सुनेगी

इस संबंध में राष्ट्रपति कार्यालय कि ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया, "भारत के संविधान के अनुच्छेद 223 द्वारा प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए राष्ट्रपति ने मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय के कर्तव्यों का पालन करने के लिए, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायालय के न्यायाधीश जस्टिस गौतम भादुड़ी को नियुक्त किया है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी की सेवानिवृत्ति के परिणामस्वरूप 11.03.2023 से यह नियुक्ति प्रभावी होगी।"