Rains in CG: कच्चा मकान गिरा, बच्चे की मौत

Weather Update: जशपुर के सुखवासु पारा गांव में भारी बारिश से कच्चा मकान गिरा, घर में सो रहे 8 साल के बच्चे की मौत

Updated: Aug 28, 2020 01:21 AM IST

Rains in CG: कच्चा मकान गिरा, बच्चे की मौत
Photo Courtesy: Zee news

जशपुर। छत्तीसगढ़ में हो रही भारी वर्षा से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। जशपुर के फरसाबहार विकासखंड के डुमरिया पंचायत में एक कच्चा मकान गिर गया। कच्चा मकान ढहने से घर में सो रहे आठ साल के बच्चे मौत हो गई। वहीं बच्चे की मां और एक अन्य बच्ची गंभीर रुप से घायल हैं।

डुमरिया के सुखवासु पारा गांव के हरिराम अपने परिवार के साथ गांव में कच्चे मकान में रहता था। इलाक में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से ग्रामीण का कच्चा मकान गिर गया। इस कच्चे घर में हरिराम अपनी मां, पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। इनदिनों हरिराम नौकरी के लिए बाहर गया था।

वहीं कच्चा मकान गिरने से उसके बेटे तिलक राम की मौत हो गई। वहीं हरिराम की पत्नी गंभीर घायल है जिसे फरसाबहार हॉस्पिटल में दाखिल किया गया है। इस हादसे में पड़ोस में रहने वाली 9 साल की बच्ची का हाथ टूट गया है उसका इलाज किया जा रहा है।

हादसे की सूचना पर पुलिस और SDM मौके पर पहुंचे। पीड़ित परिवार की मदद के लिए जिला प्रशासन ने आर्थिक सहायता देने की बात कही है।

  गौरतलब है कि मौसम विज्ञान विभाग ने छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर, कांकेर, दुर्ग समेत कई जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवातीय घेरे के असर से छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई इलाकों के लिए तेज बारिश का रेड अलर्ट भी मौसम विभाग ने जारी किया है।

बिलासपुर संभाग में अब तक सबसे ज्यादा बारिश हुई है। यहां बारिश का आंकड़ा अब तक 1000 मिमी के पार जा चुका है।राज्य में अगले दो दिनों तक अधिकांश इलाकों में तेज का अनुमान है। छत्तीसगढ़ में मानसून के सीजन में बारिश की कमी की अब पूरी तरह भरपाई हो गई है। इस साल बारिश का आंकड़ा राज्य के सभी संभागों में औसत आंकड़े के करीब पहुंच रहा है।