छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, बीजापुर में 14 जवान घायल

सीएम विष्णुदेव साय ने घायल जवानों से मिलकर उनका हालचाल जाना। बस्तर आईजी पी सुंदरराज का दावा है कि जवाबी कार्रवाई में 6 नक्सली भी मारे गए हैं।

Updated: Jan 31, 2024, 10:27 AM IST

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के टेकलगुड़ेम में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में 3 जवान शहीद हो गए। जबकि 14 जवान घायल हुए। बस्तर आईजी पी सुंदरराज का दावा है कि जवाबी कार्रवाई में 6 नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि, कोई डेड बॉडी बरामद नहीं हुई है। जगदलपुर से घायल जवानों को रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीएम विष्णुदेव साय ने घायल जवानों से मिलकर हालचाल जाना।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में कोबरा-एसटीएफ-डीआरजी की टीम सर्चिंग कर रही थी। दोपहर 3 से 4 बजे के बीच घात लगाए नक्सलियों ने टीम पर फायरिंग कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। फोर्स को भारी पड़ता देख माओवादी जंगल की आड़ लेकर भागने में कामयाब हो गए। घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने और नक्‍सली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सुकमा के टेकलगुडेम गांव में आज ही एक सुरक्षा कैंप स्थापित किया गया था।n कैंप स्थापित करने के बाद डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड, कोबरा बटालियन और स्पेशल टास्क फोर्स के जवान इलाके में कैंप के नजदीक जोनागुडा-अलीगुडा की ओर गश्‍त पर निकले थे। उसी दौरान नक्‍सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। बता दें कि साल 2021 में टेकलगुड़ेम के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए थे।