रणबीर कपूर ने ED से मांगा दो हफ्ते का समय, महादेव एप स्कैम में 6 अक्टूबर को होना था पेश

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव गेमिंग-बेटिंग एप केस में समन भेजा था। उनसे कहा गया था कि वो 6 अक्टूबर को रायपुर (छत्तीसगढ़) ऑफिस में पेश हों।

Updated: Oct 05, 2023, 07:36 PM IST

रायपुर। बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महादेव गेमिंग-बेटिंग एप केस में समन भेजा था। उनसे कहा गया था कि वो 6 अक्टूबर को रायपुर (छत्तीसगढ़) ऑफिस में पेश हों। जहां उनसे इस केस में पूछताछ भी होगी। लेकिन अब खबर आ रही है कि रणबीर कपूर ने एजेंसी से इस मामले में 2 हफ्ते का वक्त मांगा है।

दरअसल, ऑनलाइन सट्टेबाजी का ऐप चलाने वाला सौरभ चंद्राकर ने इसी साल फरवरी के महीने में शादी रचाई थी। उसने अपनी शादी में उसने रणबीर समेत कई सितारों को बुलाया था। सितारों ने उसकी शादी में परफॉर्म भी किया था। सौरभ पर स्टार्स को हवाला के जरिए पैसे देने का आरोप है। वहीं जो पेमेंट मिली उसी को लेकर ईडी पूछताछ करना चाहती है। बताया जाता है कि सौरभ ने दुबई में शादी की थी, जिसमें उसने तकरीबन 200 करोड़ रुपये खर्च किया था।

महादेव बेटिंग मामले की जांच में ईडी को 5 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार की बात पता चली थी। बीते महीने ईडी ने छापेमारी में 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त भी की थी। इस मामले में रणबीर के अलावा और भी सितारे ईडी के रडार पर हैं, जिनमें विशाल डडलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कड़, एली अवराम, भारती सिंह, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पुलकित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरुचा और कृष्णा अभिषेक शामिल हैं। इनके अलावा सौरभ चंद्राकर की शादी में पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान और आतिफ असलम भी शामिल हुए थे।

बुधवार 4 अक्टूबर को खबर आई कि सौरभ चंद्राकर से जुड़े महादेव बेटिंग ऐप मामले को लेकर रणबीर को समन जारी हुआ है। उन्हें ईडी के सामने पेश होना होगा और उनसे पूछताछ की जाएगी। लेकिन अब हाजिरी की डेट से ठीक एक दिन पहले खबर है कि रणबीर ने ईडी से समय मांगा है कि उन्हें दो हफ्ते की और मोहलत दी जाए उसके बाद वो हाजिर होंगे।

कौन है सौरभ चंद्राकर

भिलाई में एक जूस का दुकान है जिसके मालिक का नाम है सौरभ चंद्राकर। ईडी 28 साल के इसी सौरभ चंद्राकर को पिछले कई महीनों से तलाश रही है। 
सौरभ पर अपने एक साथी रवि उप्पल के साथ महादेव गेमिंग-बेटिंग नामक ऑनलाइन सट्टेबाज़ी ऐप का दुबई से संचालन करने का आरोप है, जिसका सालाना कारोबार 20 हज़ार करोड़ से अधिक का बताया जाता है। हालाँकि सौरभ के वकीलों का दावा है कि महादेव ऐप के संचालन से सौरभ चंद्राकर का कोई लेना-देना नहीं है। वह तो महज़ एक जूस सेंटर का संचालन करते रहे हैं, जिसकी एक से बढ़ कर 25 जूस सेंटर तक पहुँचने की सफलता की एक बड़ी प्रेरणादायक कहानी है।