नहीं संभल रहा शेयर बाजार, Sensex ने लगाया 600 अंकों का गोता, निफ्टी 18000 के नीचे

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में एक बार फिर भूचाल आया और Sensex 620 अंक टूटकर 60,205 पर पहुंच गया।

Updated: Dec 23, 2022, 07:56 AM IST

मुंबई। कोराना के बढ़ते मामलों का असर भारत समेत दुनिया भर के शेयर बाजारों पर देखने को मिल रहा है। घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला लगातार चौथे दिन जारी है। शुक्रवार को भी मार्केट की शुरुआत लाल निशान पर हुई। कारोबार शुरू होने के कुछ ही मिनटों में सेंसेक्स और निफ्टी धराशायी हो गए।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का Sensex 620.66 अंक टूटकर 60,205.56 पर पहुंच गया है। वहीं Nifty में भी 158.55 अंकों की गिरावट आई और ये 18,000 के स्तर से नीचे 17,968.80 पर आ गया है। बाजार के लिए ग्‍लोबल संकेत कमजोर हैं। आज एशियाई बाजारों में सेलआफ है तो इसके पहले गुरूवार को अमेरिकी बाजार भी कमजोर बंद हुए।

यह भी पढ़ें: कोरोना की नेजल वैक्सीन को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, निजी अस्पतालों में बूस्टर डोज के तौर पर लगवा सकेंगे

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से सिर्फ चार शेयर ही हरे निशान पर कारोबार करते दिखाई दिए। वहीं निफ्टी के 50 में से 43 शेयर लाल निशान पर हैं। आज शुरुआती कारोबार में ही निवेशकों को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का घाटा हुआ।

आज के कारोबार में बैंक और आईटी सहित ज्‍यादातर प्रमुख सेक्‍टर में गिरावट देखने को मिल रही है। हैवीवेट शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। जबकि फार्मा सेक्टर में जबरदस्त उछाल है। आज के टॉप लूजर्स में TATAMOTORS, TATASTEEL, Wipro, Infosys, Maruti, HDFC, SBI, Tech Mahindra शामिल हैं। जबकि टॉप गेनर्स में SUNPHARMA, NTPC, NESTLEIND, HCLTECH हैं।