आमिर खान के नए विज्ञापन से मचा बवाल, सड़क पर पटाखे नहीं चलाने की नसीहत पर भड़के बीजेपी सांसद

टायर के नए एड में आमिर दे रहे सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की नसीहत, बीजेपी सांसद ने कंपनी को पत्र लिखकर जताई आपत्ति, तंज कसते हुए बोले सड़कों पर नमाज पढ़ने वालों पर भी दें ध्यान, हिंदुओं में रोष उत्पन्न करने वाले विज्ञापन पर संज्ञान लेने को कहा

Updated: Oct 22, 2021, 11:57 AM IST

आमिर खान के नए विज्ञापन से मचा बवाल, सड़क पर पटाखे नहीं चलाने की नसीहत पर भड़के बीजेपी सांसद
Photo courtesy: Instagram

दीपावली के मौके पर कंपनियां अपने नए विज्ञापनों से लोगों को आकर्षित करने का काम करती हैं। इस बार देश की जानीमानी CEAT टायर के विज्ञापन में आमिर खान दिवाली के मौके पर लोगों को सड़कों पर पटाखे नहीं फोड़ने की सीख देते नजर आ रहे हैं। जिसे लेकर बवाल मच गया है। BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने टायर कंपनी के MD और CEO अनंत वर्धन गोयनका को पत्र लिखा है। उन्होंने इस विज्ञापन को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है। आमिर खान के विज्ञापन पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगा है। 

बीजेपी सांसद ने पत्र में लिखा है कि टायर कंपनी को नमाज के नाम पर सड़कों को जाम किए जाने और अजान के दौरान मस्जिदों से निकलने वाले शोर से संबंधित समस्या का समाधान भी करना चाहिए। CEAT टायर कंपनी के MD और CEO अनंत वर्धन गोयनका को लिखी चिट्टी में सांसद ने कहा है कि वे हिंदुओं में रोष उत्पन्न करने वाले हालिया विज्ञापन पर संज्ञान लें।

बीजेपी सांसद ने लिखा है कि आपकी कंपनी के नए विज्ञापन में आमिर खान सड़कों पर पटाखे नहीं चलाने की सलाह लोगों को दे रहे हैं, उन्होंने कहा है कि यह एक बहुत अच्छा संदेश है। सार्वजनिक मुद्दों पर आपकी चिंता के लिए सराहना की आवश्यकता है। वहीं आगे बीजेपी सांसद ने लिखा है कि मैं आपसे सड़कों पर लोगों के सामने आने वाली एक और समस्या का समाधान करने का अनुरोध करता हूं, जिसमें हर शुक्रवार और अन्य महत्वपूर्ण त्योहारों के मौके पर नमाज के नाम पर मुस्लिमों द्वारा सड़कों पर जाम लगा दिया जाता है।

बीजेपी सांसद ने यह चिट्ठी 14 अक्टूबर को लिखी थी, उन्होंने यह भी लिखा है कि भारतीय शहरों में एक बहुत ही सामान्य नजारा होता है, जहां मुस्लिम व्यस्त सड़कों को जाम करते हैं और नमाज अदा करते हैं, इस दौरान कई बार वहां एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां ट्रैफिक में फंस जाती हैं, जिससे जान माल का नुकसान होता है।

बीजेपी सांसद का आरोप है कि हिंदू-विरोधी एक्टर्स का ग्रुप हिंदु भावनाओं को नुकसान पहुंचा रहा है। टायर कंपनी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि आप आम जनता के सामने आने वाली समस्याओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और आप भी हिंदू समुदाय से हैं, मुझे यकीन है कि आप सदियों से हिंदुओं के साथ किए गए भेदभाव को महसूस कर सकते हैं। बीजेपी नेता ने कहा है कि इनदिनों हिंदू-विरोधी अभिनेताओं का एक समूह हमेशा हिंदू भावनाओं को आहत करता है, जबकि, उनके द्वारा अपने समुदाय के गलत कामों को उजागर करने की कोशिश नहीं की जाती है।