अजय देवगन ने खुद को लिखा लेटर, अपनी कमियों के बारे में खोला राज, लिखा प्लीज डांस करना सीख लो

बॉलीवुड के सिंघम ने दी अपनी तय सीमाओं से बाहर निकलने की सीख, बोले दुनिया की उम्मीदों को रुकावट मत बनने दो, हमेशा सच्चे और जो हो वही रहना

Updated: Jan 12, 2022, 04:09 PM IST

अजय देवगन ने खुद को लिखा लेटर, अपनी कमियों के बारे में खोला राज, लिखा प्लीज डांस करना सीख लो
Photo Courtesy: instagram

नेशनल यूथ डे पर बॉलीवुड के सिंघम ने खुद के नाम एक लेटर लिखा है। जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के उतार चढ़ावों के बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि कैसे करियर के शुरुआती दिनों में उनके चेहरे और बॉड़ी को लेकर कमेंट किया जाता था। उन्हें 20 साल तक रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। भले ही आज अजय देवगन मजह गेस्ट अपेयरेंस के लिए 35-40 करोड़ चार्ज करते हैं, उनकी गिनती सबसे अधिक कमाई करने वाले फिल्म स्टार्स में होती है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अजय ने अपने 20 साल पहले के दौर को यद करते हुए लिखा है। वे लिखते हैं 'Dear 20 year old me, अब तुम एक एक्टर के तौर पर इस दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले हो, चलो सच्चाई का सामना करते हैं, तुम्हें बहुत पीड़ादायक रिजेक्शंस मिलेंगे, तुम यहां फिट होने के लिए पूरा जोर लगाओगे लेकिन फेल होगे, खासकर, लोगों की आलोचनाएं और शक बहुत मुश्किलें खड़ी करेंगे, ये तुम्हें तुम्हारे ही सपनों पर सवाल करने को मजबूर कर देंगे। तुम जितना कामयाब नहीं होगे उससे ज्यादा नाकाम होगे।' लेटर के आखिर में अजय ने 20 साल के अजय को इन सब फेलिअर का मीठा नतीजा भी बताया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

वे अपनी पोस्ट में लिखते हैं कि ‘एक एक्टर के तौर पर तुम इस नई दुनिया में लेकिन, स्पॉयलर अलर्ट इसका फल बहुत अच्छा होगा। एक दिन, भले ही धीरे ही सही तुम्हें अहसास होगा कि तुम जो हो वही रहना, तुम्हारी कितनी बड़ी ताकत है। इसलिए थोड़ी ठोकर खाओ पर रुको मत। अपनी तय सीमाओं से बाहर निकलते रहो और इस दुनिया की उम्मीदों को अपनी रुकावट मत बनने दो। हमेशा सच्चे और जो हो वही रहना।’ प्लीज डांस करना सीख लो, यह लंबी दौर में तुम्हारी हेल्प करेगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn)

अजय देवगन फिल्मों में एक्टिंग के अलावा फिल्म मेकिंग और डायरेक्शन में भी हाथ आजमा रहे हैं। उन्होंने मेडे में डायरेक्ट किया है। जल्द ही उनकी नई फिल्म 'रनवे 34' आ रही है, जिसमें वे एक बार फिर अमिताभ बच्चन भी हैं।