वीकएंड पर घर बैठे लीजिए ब्लॉक बस्टर फिल्मों का मजा, OTT प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं एक से बढ़कर एक फिल्में

OTT के दर्शकों के लिए विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर पुष्पा-द राइज, जेल, चंडीगढ़ करे आशिकी, कौन बनेगा शिखरवती, वेल्ले जैसी फिल्में हैं उपलब्ध, सिनेमाघरों के बाद घर बैठे दर्शकों के मनोरंजन की तैयारी

Updated: Jan 08, 2022, 05:24 PM IST

वीकएंड पर घर बैठे लीजिए ब्लॉक बस्टर फिल्मों का मजा, OTT प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद हैं एक से बढ़कर एक फिल्में
Photo Courtesy: Indian express

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लोग सोच समझकर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। वहीं कई शहरों में वीकएंड पर ज्यादा पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे में आपके मनोरंजन के लिए OTT प्लेटफॉर्म एक से बढ़कर एक सौगात लेकर आया है। दिसंबर में रिलीज कई सारी फिल्मों को अब OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया है। हाल ही में कई बेहद मनोरंजक फिल्में विभिन्न OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज की गई हैं। इन्हीं में से एक है अल्लू अर्जुन की पुष्पा-द राइज जिसे अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने छोटे पर्दे पर रिलीज किया है। फिल्म सिनेमाघरों में काफी हलचल मचा चुकी है। देशभर के थिएटर्स में धूम मचाने के बाद अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म पुष्पा-द राइज को 7 जनवरी को OTT के दर्शकों के लिए अमेजन प्राइम पर रिलीज कर दिया गया है।

आयुष्मान खुराना-वाणी कपूर की फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी, जिसे महीनेभर के इंतजार के बाद अब नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है। फिल्म में बहुत सारा ड्रामा तो है ही साथ ही फिल्म बेहद शानदार मैसेज समाज देती नजर आती है। वाणी कपूर ने फिल्म में ट्रांस गर्ल का किरदार निभाया है। जब फिल्म के हीरो आयुष्मान को पता चलता है तो फिल्म में कई ट्विस्ट और टर्न्स से गुजरती है।

इसे आयुष्मान की उन फिल्मों की नेक्स कड़ी माना जा रहा है, जिसमें वो समाज की वर्जित समझी जाने वाली मान्यताओं को सिल्वर स्क्रीन पर बेबाकी से सामने लाते हैं। फिल्म लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर देती है। जुंबा डांसर मानवी एक-दूसरे को पसंद करने लगते हैं, लेकिन मानवी एक ट्रांस-गर्ल है, जिसने लिंग परिवर्तन कराया है। जब आयुष्मान याने मनु को पता चलता है तो उसके पैरों तले जमीन खिसक जाती है।

नसीरुद्दीन शाह, सोहा अली खान, लारा दत्ता, कृतिका कामरा की फिल्म कौन बनेगी शिखरवती ZEE 5 पर रिलीज हुई है, फिल्म में सोहा, लारा, कृतिका अपने पूर्वजों की प्रॉपर्टी के लिए तिकडम भिड़ाती हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि एक बुजुर्ग राजा याने नसीरुद्दीन शाह अपनी चार बेटियों को वापस बुलाने का फैसला करता है, ताकि वह उनमें से एक को अपना महल दे सके। महल किसे दिया जाएगा इसके लिए कई तरह की प्रतियोगिताएं होती हैं, जिनमें टेबल टेनिस, शतरंज, कुकिंग तक शामिल है।

वेल्ले में धर्मेंद के पोते करण देओल को देखा जा सकता है, फिल्म में अभय देओल, और  आन्या सिंह भी नजर आ रही हैं। अगर आप हल्की फुल्की कॉमेडी देखना चाहते हैं तो इसे देख सकते हैं, जिसमें स्कूल स्टूडेंट्स की लव स्टोरी देखने को मिलेगी, वहीं बच्चे कैसे अपनी ही किडनैपिंग का प्लान बनाते हैं और लोगों को गुदगुदाते हैं।वहीं जॉर्ज क्लूनी डायरेक्टेड द टेंडर बार यह नाटक के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक बेहतर ऑप्शन है।