बॉलीवुड में बनेगी 300 करोड़ के बजट वाली रामायण, दीपिका, ऋतिक के सीता राम बनने की खबर

मधु मेंटाना 3D रामायण बना रहे हैं, मेगा बजट फिल्म की लागत होगी 300 करोड़, दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन निभा सकते हैं सीता राम का किरदार

Updated: Jan 29, 2021, 05:39 PM IST

बॉलीवुड में बनेगी 300 करोड़ के बजट वाली रामायण, दीपिका, ऋतिक के सीता राम बनने की खबर
Photo Courtesy: youtube

बॉलीवुड प्रोड्यूसर मधु मेंटाना रामायण पर फिल्म बना रहे हैं। फिल्म का बजट अन्य फिल्मों से काफी ज्यादा रखा गया है। 300 करोड़ रुपये की लागत से थ्रीडी फिल्म बनेगी। रामायण मधु मेंटाना का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसके लिए वे काफी एक्साइटेड हैं। पूरी फिल्म 3D में शूट करने की तैयारी है। फिल्म में भगवान राम के किरदार के लिए ऋतिक रोशन का नाम फाइनल है, जबकि माता सीता के रोल के लिए दीपिका पादुकोण को लेने की तैयारी है। अगर दीपिका इस फिल्म के लिए राजी होती हैं तो यह पहला मौका होगा जब दोनों साथ में सिल्वर स्क्रीन शेयर करेंगे।

खबरों की मानें तो पहले सीता के रोल के लिए अनुष्का शर्मा का नाम फाइनल किया जा रहा था। लेकिन पहले कोरोना लॉकडाउन और फिर अनुष्का की प्रेग्नेंसी की वजह से फिल्म उनके हाथ से निकल गई और अब दीपिका का नाम लगभग फाइनल है, आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। फिल्म के डायरेक्शन का जिम्मा दंगल फेम डायरेक्टर नितेश तिवारी को सौंपा गया है। फिल्म मेकर्स इस खास प्रोजेक्ट पर किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते।

300 करोड़ के बजट की इस फिल्म को दौ भागों में रिलीज करने पर भी बात चल रही है। ताकि रामायण का हर पहलू दर्शकों को देखने को मिल सके। फिल्म की लंबाई दूसरी फिल्मों से ज्यादा होने की उम्मीद है।

खबरों की मानें तो प्रोड्यूसर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के काम में लग गए हैं। मधु मेंटाना ने कुछ रिसर्च स्कॉलर्स से रामायण पर रिचर्स और फैक्ट इक्कठा करवाना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि रामायण महाकाव्य पर रामानंद सागर ने सीरियल बनाया था जो करीब 30 साल बाद कोरोना काल में दोबारा दूरदर्शन पर रिलीज किया गया था, उसने टीआरपी से सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए थे। रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया ने राम और सीता का किरदार निभाया था।

अब रामायण को बड़े पर्दे पर देखना दर्शकों के लिए एक अलग अनुभव होगा। वैसे इतनी बड़ी कहानी को 3 घंटे की फिल्म में समेटना कठिन है, ऐसे में मेकर्स ने फिल्म को 2 पार्ट्स में रिलीज करने का फैसला लिया है।

और पढ़ें: Adipurush: भगवान राम के रोल में प्रभास को देखने को बेताब फैंस

उल्लेखनीय है कि बाहुबली फेम प्रभाष और सैफ अली खान आदिपुरुष  भी बनने जा रही है। यह फिल्म भी रामायण पर ही आधारित है। हो चुकी है। अब खबर है कि प्रड्यूसर मधु मंटेना भारी-भरकम बजट के साथ रामायण पर फिल्म बनाने जा रहे हैं जिसमें रितिक रोशन और दीपिका पादुकोण को राम और सीता के लीड रोल में लिया जाएगा।