मां के बर्थ डे पर काजोल ने शेयर की थ्रो बैक तस्वीरें, तनूजा को बताया ज़िंदगी की असली टेढ़ी मेढ़ी क्रेज़ी विमन

फिल्म छबीली से बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाली एक्ट्रेस तनूजा के परिवार की चार पीढ़ियों का जादू सिल्वर स्क्रीन पर चला है, तनुजा 23 सितंबर को अपना 78वां बर्थ डे मना रही हैं

Publish: Sep 23, 2021, 07:49 PM IST

मां के बर्थ डे पर काजोल ने शेयर की थ्रो बैक तस्वीरें, तनूजा को बताया ज़िंदगी की असली टेढ़ी मेढ़ी क्रेज़ी विमन
Photo Courtesy: twitter

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस तनूजा के बर्थ डे पर बधाइयों का तांता लगा है। सोशल मीडिया पर उन्हें उनके फैंस और दोस्तों ने विश किया है। वहीं उनकी लाड़ली बेटी काजोल दामाद अजय देवगन और तनीषा ने भी मां को बधाई दी है। काजोल ने सोशल मीडिया पर एक खास वीडियो शेयर कर मां को विश किया है। इस वीडियो में तनूजा और दोनों बेटियों का कई प्यारी मेमोरीज को दिखाया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।काजोल ने तनूजा के साथ बिताए कई खूबसूरत लम्हों की फोटोज लगाई हैं। जिसमें वे मां और नानी के साथ नजर आ रही हैं। यादगार तस्वीरों का कोलाज बनाकर वीडियो बनाया गया है।  काजोल ने कैप्शन दिया है कि मेरी लाइफ की असली टेढ़ी-मेढ़ी और पागल औऱ अद्भुत महिला। उन्होंने मां को Cheerleader और अपनी लाइफ की कोच कहा है। मां को बेस्ट फ्रेंड बताते हुए विश किया है।

 

78 साल की तनूजा ने 1950 में फिल्म हमारी बेटी से डेब्यू किया था। उनकी बहन नूतन और मां शोभना समर्थ फिल्म इंडस्ट्री की जानीमानी एक्ट्रेस रही हैं। फिल्म छबीली में उन्हें लीड रोल मिला था। फिर राजेश खन्ना के साथ आई फिल्म हाथी मेरे साथी, हमारी याद आयेगी, ज्वेल थीफ, प्रेम रोग जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। तनूजा ने हिंदी के साथ-साथ मराठी, बंगाली और गुजराती फिल्मों में भी अपने अभिनय का जादू बिखेरा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

 

 तनुजा की पहली फिल्म की प्रोड्यूसर उनकी मां शोभना समर्थ थीं। तनुजा ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर शोमू मुखर्जी से शादी की थी। 1973 में दोनों ने शादी कर ली थी। उनकी बेटी काजोल बालीवुड की सफल एक्ट्रेस हैं, तनूजा शादी के कुछ साल बाद ही अपने पति शोमू मुखर्जी के अलग हो गई थी। लेकिन उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया था।