पूजा भट्ट की वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स पर विवाद, राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने स्ट्रीमिंग रोकने को कहा

बॉम्बे बेगम्स पर बच्चों को गलत ढंग से दिखाने का लगा आरोप, NCPCR ने नेटफ्लिक्स से बॉम्बे बेगम्स की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने को कहा

Updated: Mar 12, 2021, 08:23 AM IST

Photo Courtesy: Indian express
Photo Courtesy: Indian express

दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज बॉम्बे बेगम्स की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है। पूजा भट्ट की वेबसीरीज पर आरोप है कि इसमें नाबालिग बच्चों को गलत ढंग से दिखाया गया है। NCPCR ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी कर 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है। नोटिस में कहा गया है कि नेट फ्लिक्स जल्द से जल्द कार्रवाई करे और इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट दे। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट अभिनीत बॉम्बे बेगम्स पांच महिलाओं की कहानी है। वे अलग क्षेत्र और विभिन्न समाज से हैं, लेकिन वे सभी लाइफ में कुछ बनना चाहती है, हासिल करना चाहती हैं। अब इस सीरीज पर बवाल खड़ हो गया है। आरोप है कि इसमें नाबालिग बच्चों को नशाखोरी में लिप्त दिखाया गया है। जिसके बाद बाल संरक्षण आयोग ने यह कहते हुए रोक लगाने की मांग की है कि इससे समाज में गलत संदेश जाएगा। 

सीरीज़ की डायरेक्टर अलंकृता श्रीवास्तव हैं। बॉम्बे बेगम्स की स्ट्रीमिंग 8 मार्च से शुरू हो चुकी है। इसमें पूजा भट्ट, अमृता सुभाष, सुहाना गोस्वामी, प्लाबिता बड़ठाकुर और आध्या आनंद नजर आ रही हैं। बॉम्बे बेगम्स के माध्यम से पूजा भट्ट ने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है। ओटीटी प्लेटफार्म पर हिंसा, अश्लीलता को लेकर कई शिकायतें आ रही हैं। डिजिटल प्लेटफार्म पर दिखाए जाने वाले कंटेट की स्क्रीनिंग की मांग तेजी से बढ़ी है।