झटपट बनाएं कर्ड सैंडविच, नाश्ते में लाएं नई वेरायटी

ढेर सारी सब्जियों और दही के काम्बिनेशन से मिलेगा पूरा न्यूट्रीशन, पेट रहेगा फुल तो देर तक नहीं लगेगी भूख

Updated: Oct 26, 2021, 02:29 PM IST

झटपट बनाएं कर्ड सैंडविच, नाश्ते में लाएं नई वेरायटी
Photo Courtesy: YouTube

रोजाना एक ही तरह का नाश्ता करके अगर आप बोर हो गए हैं तो हम आपके लिए लाए हैं, दही और ढेर सारी सब्जियों से बना कर्ड सैंडविच। यह खाने में स्वादिष्ट तो है ही साथ ही इसे बनाने में कम वक्त लगता है। अगर आप इसे बनाने के लिए व्हाइट ब्रेड की जगह ब्राउन ब्रेड का उपयोग करेंगे तो यह एक बेहतर स्वाद देगा।

कर्ड सैंडविच बनाने के लिए सामग्री

आधा कटोरी गाढ़ा दही, 1/2 खीरा बारीक कटा हुआ, 1/2 टमाटर बारीक कटा हुआ, 1/2 शिमला मिर्च बारीक कटा हुआ, 1/2 प्याज बारीक कटा हुआ, 1/2 चम्मच बारीक कटी हरि मिर्च, हरा धनिया बारीक कटा, बारीक कटी पुदीने की पत्तियां, 1/2 चम्मच चाट मसाला, 1/2 काली मिर्च पाउडर, नमक स्वाद के अनुसार, ब्राउन ब्रेड और सेंकने के लिए घी या बटर।

कर्ड सैंडविच बनाने की विधि

एक बड़े बाउल में गाढ़ा दही डालें, फिर इसमें एक-एक करके सभी बारीक कटी हुई सब्जियां मिला दें। नमक, काली मिर्च, हरी मिर्च, खीरा, टमाटर, शिमला मिर्च और प्याज डालकर दही में कुछ मिनट के लिए मैरीनेट होने के लिए छोड़ें, इसमें चाट मसाला मिलाकर रख लें हरी धनिया और पूदीने की पत्तियां भी मिक्स कर लें। अब ब्राउन ब्रेड के किनारे काटकर अलग कर दें। फिर एक-एक ब्रेड स्लाइस लेकर उसमें मिक्स फैला दें और सैंडविच की तरह दूसरी स्लाइस उस पर रखें। फिर इसे नॉनस्टिक तवे पर बटर या घी लगाकर दोनों तरफ सेंक ले। फिर इन्हें तिकोना काट लें और ग्रीन चटनी के साथ सर्व करें।यह पचने में आसान है, कई तरह की सब्जियां होने से इसमें पर्याप्त न्यूट्रीशन रहता है। दही और काली मिर्च के काम्बिनेशन से डायजेशन अच्छा रहता है।                                                                                                                                                 

और पढ़ें: हाई प्रोटीन चाहिए तो राजमा खाइए, ट्रेडिशनल सब्जी की जगह ट्राय करें राजमे का रायता

कम वक्त में जल्दी से तैयार किया जा सकता है। इसे टिफिन में कैरी करना भी आसान है।वेट कम करने वालों के लिए भी यह काफी फायदेमंद होता है।

और पढ़ें: क्या आपकी काली मिर्च में मिलावट है, घर पर करें शुद्धता की जांच

हरी कच्ची सब्जियां होने की  वजह से इससे काफी देर तक पेट भरा हुआ लगता है, जिससे भूख नहीं लगती है।