ब्रिटिश राजघराने को हाउसकीपर की तलाश, 18.5 लाख होगी सैलरी

हाउसकीपर को अंग्रेजी और गणित का ज्ञान होना ज़रूरी है

Updated: Oct 30, 2020, 08:54 AM IST

ब्रिटिश राजघराने को हाउसकीपर की तलाश, 18.5 लाख होगी सैलरी
Photo Courtesy: Hello Magazine

ब्रिटिश रॉयल फैमिली को हाउसकीपर की तलाश है। शाही परिवार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर हाउसकीपर की वैकेंसी की जानकारी दी है। विज्ञापन के मुताबिक़ शाही परिवार को उनके शाही महल विंडसर कैसल के लिए एक हाउसकीपर की ज़रूरत है। हाउसकीपर को प्रतिमाह 18.5 लाख रुपये वेतन के तौर पर मिलेंगे।  

विज्ञापन के मुताबिक पहले चयनित उम्मीदवार को 13 महीने की अप्रेंटिसशिप करनी होगी। जिसके बाद अप्रेंटिसशिप फुल टाइम जॉब में तब्दील हो जाएगी। मज़ेदार बात यह है कि चयनित उम्मीदवार को न सिर्फ शाही महल में रहने का अवसर मिलेगा बल्कि उसे हफ्ते में केवल पांच दिन काम करना होगा। इसके साथ ही हाउसकीपर को साल में 33 छुटियाँ भी मिलेंगी। इसके अलावा भोजन और यात्रा का खर्च भी शाही परिवार हाउसकीपर को देगा।  

हाउसकीपर बनने के लिए ये योग्यताएं ज़रूरी हैं 
अगर आपको शाही परिवार का हाउसकीपर बनना है तो इसके लिए आपको अंग्रेजी और गणित की जानकारी होना आवश्यक है। व्यक्ति को सभी महलों की जानकारी होनी चाहिए और किसी भी समय कहीं भी जाने के लिए  तैयार रहना अनिवार्य है। अगर इनमें से कुछ मामलों में आप कम हैं, तो भी रॉयल फैमिली का स्टाफ आपको ट्रेनिंग देगा। हालांकि आपको साफ सफाई के प्रति सचेत रहना होगा।