ढाका की बहुमंजिला इमारत में भीषण धमाका, अबतक 15 लोगों की मौत और 100 से अधिक घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। ये ब्लास्ट एक इमारत में हुआ।

Updated: Mar 07, 2023, 08:16 PM IST

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका से भीषण बम ब्लास्ट की खबर आ रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ढाका की एक कमर्शियल बिल्डिंग में हुए धमाके में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है और करीब 100 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, फिलहाल धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है और मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका ढाका के गुलिस्तान इलाके में स्थित सिद्दकी बाजार में हुआ है। घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे की है। धमाके में एक 7 मंजिला इमारत के तीन 3 तल क्षतिग्रस्त हो गए हैं। आसपास की कुछ इमारतों को भी नुकसान हुआ है। ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, इमारत के तहखाने में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। रैपिड एक्शन बटालियन का बम निरोधक दस्ता इमारत का निरीक्षण करने के लिए घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है।

यह भी पढ़ें: भोपाल में एक मंच पर दिखे सीएम शिवराज और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, अर्जुन सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण

बताया जा रहा है कि 11 फायर सर्विसेज इमरजेंसी यूनिट मौके पर पहुंच चुकी हैं और बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है। यह व्यावसायिक इमारत व्यस्त सिद्दीकी बाजार में स्थित थी जिसमें कई कार्यालय और स्टोर थे। विस्फोट सात मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर सैनिटेशन मैटेरियल बेचने वाले स्टोर में हुआ था।