वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा गूगल, रिपोर्ट में दावा

गूगल ने तीन दिसंबर तक अपने कर्मचारियों को टीकाकरण की स्थिति अपलोड करने के लिए कहा था, जिन कर्मचारियों ने टीकाकरण की स्थिति अपलोड नहीं की है, उन्हें कम्पनी पहले तो अवकाश पर भेजेगी और इसके बाद उन कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर देगी

Publish: Dec 15, 2021, 11:03 AM IST

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा गूगल, रिपोर्ट में दावा

नई दिल्ली। बहुराष्ट्रीय कंपनी गूगल वैक्सीन नहीं लगवाने वाले अपने कर्मचारियों को निकालने की तैयारी कर रही है। गूगल के जिन कर्मचारियों ने अब तक अपनी टीकाकरण की स्थिति घोषित नहीं की है, उन्हें कम्पनी पहले तो अवकाश पर भेजेगी और इसके बाद उन कर्मचारियों को गूगल की नौकरी से हाथ धोना पड़ जाएगा। 

यह दावा सीएनबीसी ने अपनी एक रिपोर्ट में गूगल के आंतरिक दस्तावेजों के हवाले से किया है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने अपने कर्मचारियों से अपनी टीकाकरण की स्थिति घोषित करने के लिए कहा था। इसके लिए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को तीन दिसंबर तक का अल्टीमेटम दिया था। 

डेडलाइन खत्म होने के बाद अब कम्पनी ऐसे कर्मचारियों से सम्पर्क करने की तैयारी कर रही है, जिन्होंने अपने टीकाकरण की स्थिति घोषित नहीं की है। रिपोर्ट के अनुसार जिन कर्मचारियों ने 18 जनवरी तक टीकाकरण नियमों का पालन नहीं किया है, कम्पनी उन्हें पहले तो एक महीने की पेड एडमिनिस्ट्रेटिव लीव पर भेजेगी, जिसमें कर्मचारियों को एक महीने का वेतन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : साल के अंत में मोदी सरकार के तोहफों का आनंद लें, बढ़ती बेरोज़गारी और मुद्रास्फीति पर चिदंबरम का तंज

इसके बाद इन कर्मचारियों को 6 महीने की अनपेड पर्सनल लीव पर भेजा जाएगा। जिस दौरान कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जाएगा। अनपेड पर्सनल लीव की अवधि समाप्त होते ही इन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। हालांकि गूगल की ओर अभी तक इस बात की औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है।