बग़दाद में बम धमाका, 6 की मौत 25 की हालत गंभीर

इराक की राजधानी बगदाद में अभी से कुछ देर पहले दो बम ब्लास्ट हुए हैं, इस आत्मघाती हमले में 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई वहीं 25 गंभीर रूप से घायल हैं

Updated: Jan 21, 2021, 04:57 PM IST

बग़दाद में बम धमाका, 6 की मौत 25 की हालत गंभीर
Photo Courtesy : The Indian Express

बगदाद। इराक आज फिर बम ब्लास्ट से दहल उठा। राजधानी बगदाद के बाजार में एकसाथ दो बम धमाके हुए हैं। इराक के स्टेट टीवी के मुताबिक इस भीषण बम धमाके में अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 25 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायल होने वालों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

धमाके में घायल हुए दर्जनों लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है जिससे मरने वालों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है। इराक के स्टेट टीवी में दावा किया है कि यह धमाका आत्मघाती था। हालांकि, अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि धमाके में किसका हाथ है। 

 

 

इराक में चल रहे राजनीतिक तनाव के बीच इस बम धमाके से राजधानी बगदाद में हड़कंप मच गई है। राजनीतिक तनाव के कारण ही इराक को बीते अक्टूबर में समय से पहले चुनाव भी कराने पड़े थे। 

पिछले कुछ महीनों से इराक पर इस्लामिक स्टेट ग्रुप और मिलिशिया ग्रुप दोनों ही अटैक कर रहे हैं। मिलिशिया ग्रुप ने हाल ही में अमेरिकी दूतावास पर मोर्टार और रॉकेट से हमला किया था। हालांकि, पिछले कुछ सालों में यह पहली बार है जब राजधानी बगदाद में इस तरह से रिहायशी इलाकों में बम धमाके हुए हैं।