मैक्सिको सिटी में दर्दनाक हादसा, चलती सड़क पर ऊपर से गिरा मेट्रो, 23 लोगों की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक मेट्रो लाइन का खंभा टूटने से ध्वस्त हुआ लाइन और हवा में लटकी मेट्रो, कई कार क्षतिग्रस्त, 70 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना

Updated: May 05, 2021, 12:43 AM IST

मैक्सिको सिटी में दर्दनाक हादसा, चलती सड़क पर ऊपर से गिरा मेट्रो, 23 लोगों की मौत
Photo Courtesy: ABP

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको सिटी में सोमवार रात हुए एक दर्दनाक हादसे में 23 लोगों की जान चली गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जब एक मेट्रो लाइन के ऊपर से ट्रेन गुजर रही थी तभी अचानक पुल का खंभा ध्वस्त होकर नीचे सड़क पर गिर गया। फ़ौरन ही राहत और बचाव टीम ने तत्काल क्रेन की मदद से मलबे को हटाया और वहां फंसे लोगों को रेस्क्यू किया।

मैक्सिको सिटी की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने इस बारे में बताया कि राजधानी के दक्षिणी हिस्से में हुए इस गंभीर हादसे में तकरीबन 70 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचीं मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई। खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया जिससे मलबे में सड़क से गुजर रही कई कारें दब गयीं। शिनबौम ने कहा कि दुर्भाग्य से मरने वालों में कई बच्चे भी शामिल हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार सोमवार रात 10 बजे के आसपास हुई। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट कर कहा कि बहुत ही दर्दनाक घटना हुई। इस हादसे से जुड़ी कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रेन का एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। तथा बचावकर्मियों द्वारा घायल लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा रहा है। 

मैक्सिको की स्थानीय मीडिया ने भी सीसीटीवी फुटेज का एक हिस्सा ट्वीट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि अचानक पुल का खंभा ध्वस्त होकर नीचे गिर जाता है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस मेट्रो लाइन 12 पर यह घटना हुई है उस लाइन के निर्माण कार्य में कई तरह की अनिमितताएं बरती गई थी।