अमेरिका के इंडियानापोलिस में नरसंहार, गर्भवती महिला समेत 6 लोगों की गोली मारकर हत्या

इंडियानापोलिस के मेयर ने इसे नरसंहार (Mass Murder) कहा, पुलिस चीफ के मुताबिक गोलीबारी अंधाधुंध नहीं थी, निशाना बनाकर की गई हत्याएं

Updated: Jan 25, 2021, 09:25 AM IST

अमेरिका के इंडियानापोलिस में नरसंहार, गर्भवती महिला समेत 6 लोगों की गोली मारकर हत्या
Photo Courtesy: Fox59

इंडियानापोलिस। अमेरिकी प्रांत इंडियाना (Indiana) की राजधानी इंडियानापोलिस (Indianapolis) में बीती रात पाँच लोगों की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। मारे गए लोगों में एक गर्भवती महिला और तेरह साल की एक बच्ची भी शामिल हैं। महिला के साथ ही उनके अजन्मे बच्चे की भी दर्दनाक मौत इस बर्बर हत्याकांड में हो गई। एक नाबालिग को बुरी तरह ज़ख़्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर के मेयर जो हॉगसेट ने इसे नरसंहार (Mass Murder) बताया है। मेयर ने कहा है कि कुछ लोगों ने पूरे शहर को आतंकित करने का काम किया है। इंडियानापोलिस मेट्रोपोलिटन पुलिस डिपार्टमेंट (IMPD) के चीफ़ रैंडल टेलर का कहना है कि ये हत्याएं किसी अंधाधुंध फायरिंग का नतीजा नहीं हैं। बल्कि शुरुआती जांच से ऐसा लगता है कि इन लोगों को जानबूझकर निशाना बनाकर मारा गया है। पुलिस के मुताबिक अब तक ये साफ नहीं है कि ये हत्याएं किसी एक ही शख्स ने की हैं या इनके पीछे एक से ज़्यादा हत्यारों का हाथ है। पुलिस चीफ का कहना है कि इन हत्याओं में कुछ अलग ही ढंग की हैवानियत नज़र आ रही है।

शहर के मेयर ने कहा कि इन हत्याओं की जाँच के लिए उन्होंने अमेरिका की केंद्रीय जाँच एजेंसी एफ़बीआई (FBI) से भी मदद माँगी है। उन्होंने कहा कि इन हत्याओं के लिए जो भी क़सूरवार है उसे पकड़ने के लिए थानीय पुलिस, राज्य प्रशासन और केंद्रीय जाँच एजेंसियाँ मिलकर काम करेंगी।