कफ़ सिरप की आड़ में नशे का कारोबार, रीवा में नशीली दवा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार

रीवा पुलिस ने रतहरा इलाके से नशीले कफ सिरप की तीन पेटी जब्त की, गिरफ्तार किए गए तस्कर उत्तर प्रदेश से नशीला कफ सिरप लाकर रीवा में बेचते थे

Updated: Mar 09, 2021, 02:29 PM IST

रीवा। रीवा में नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है। कोतवाली थाना पुलिस ने रतहरा इलाके से करीब चालीस हजार रुपए का नशीला कफ सिरप बरामद किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को नशीली दवा की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार भी किया है। यह सभी अंतरराज्यीय तस्कर उत्तर प्रदेश से बोलेरो कार में दवा छिपाकर ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों की गाड़ी से 39,600 रुपए कीमत के कफ सिरप बरामद किए हैं।

रीवा पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई की है। सब इंसपेक्टर उपेंद्र सिंह परिहार और उनकी टीम ने रतहरा इलाके में घेराबंदी की। पुलिस ने संदिग्ध कार की तलाशी ली। इस दौरान बोलेरो कार से तीन पेटियों में कोडीन युक्त 330 शीशी नशीला कफ़ सिरप मिला। इस कफ सिरप को पुलिस ने जब्त कर लिया है। गिरफ्तार किए गए सभी तस्कर उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के रहने वाले हैं। आरोपियों के नाम बल्लू खान, राहुल इस्लाम, राजा अली और शाहशाद खान हैं, इनकी उम्र 18 से 40 साल के बीच है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें कोर्ट में पेश कर दिया है। ये नशे के कारोबारी नशीली दवाएं उत्तर प्रदेश से लाकर रीवा में बेचते थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी तस्कर उत्तर प्रदेश से नशीला कफ सिरप लेकर रीवा में इनका अवैध कारोबार करने वालों को देने जा रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को रीवा में अवैध कारोबारियों के बारे में कई अहम सुराग दिए हैं। जिनके आधार पर कोतवाली पुलिस अब आगे की कार्रवाई करने की योजना बना रही है।