ऑक्सीजन की कमी के चलते 5 की मौत, कांग्रेस ने साधा निशाना,कहा शिवराज चुनाव पर्यटन कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश सरकार रविवार को ऑक्सीजन पर्याप्त होने का दावा किया था। सोमवार को सरकार के दावे की पोल खुल गई, ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना मरीज़ो की मौत हुई है।

Updated: Apr 13, 2021, 01:11 PM IST

ऑक्सीजन की कमी के चलते 5 की मौत, कांग्रेस ने साधा निशाना,कहा शिवराज चुनाव पर्यटन कर रहे हैं।
Photo courtesy: patrika

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। ऑक्सीजन न मिलने से सोमवार को 5 कोरोना के मरीजों की जान चली गई। राजधानी के 20 से ज्यादा अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफ़रातफ़री मची रही। ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौत पर कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाया है।

सोमवार को राजधानी भोपाल के एमपी नगर के सिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वज़ह से एक ही दिन में 4 कोरोना मरीजों को जान गवानी पड़ी। मरने वालों में सौरभ गुप्ता, तुषार, उर्मिला जैन, आशा पटेल हैं। अस्पताल संचालक डॉ. सब्यसाची गुप्ता ने बताया कि हमने कई ज़गह फ़ोन लगाया लेक़िन जब तक ऑक्सीजन जुटाई गई तब तक 4 कोरोना मरीजों की जान जा चुकी थी।

वहीं करोंद के पीजीबीएम अस्पताल में ऑक्सीजन पर जीवित एक महिला को यह कहते हुए छुट्टी दे दी गई, यहां ऑक्सीजन ख़त्म हो गया है कहीं औऱ जा कर भर्ती कराएं। महिला के परिवार वालो ने एम्बुलेंस में रखकर आरोग्य निधि अस्पताल ले जा रहे थे लेक़िन महिला की रास्ते में मौत हो गई। वहीं हमीदिया अस्पताल के पास बने एविसेन अस्पताल के प्रबंधन ने ऑक्सीजन सपोर्ट वाले कोरोना के 3 मरीज  नसरीन, शाहिदा बानो, आयूब को छुट्टी दे दी।परिजनों ने आनन- फानन में अपने अपने मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

सोमवार को ऑक्सीजन सप्लायरों ने अचानक हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने अस्पतालों को अचानक ऑक्सीजन ख़त्म होने जानकारी दी। ऑक्सीजन की कमी होने पर शहर में हाहाकार मच गया।

ऑक्सीजन की कमी से हुई 5 मौतों पर कांग्रेस ने  सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है। 
मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा "ऑक्सीजन की कमी से 5 की मौत, शिवराज दमोह में चुनाव प्रचार कर रहे हैं"

कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में हो रही कोरोना से मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जनता को मौत के मुंह मे धकेलने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कर रहे हैं। भयानक महामारी के बीच कुर्सी के लालच में जनता को झोंक दिया है। दमोह में चुनाव पर्यटन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है आर्थिक राजधानी इंदौर के भी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। भावरकुंआ क्षेत्र स्थित गुर्जर अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते रविवार को 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश सरकार ने एक दिन पहले दावा किया था कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नही है, ऑक्सीजन  पर्याप्त होने का दावा किया था।अगले ही दिन सोमवार को राजधानी भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर अफरा तफ़री मची रही।