PM मोदी की सभा से लौट रही बस रायसेन में पलटी, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

भोपाल में हुए भाजपा कार्यकर्ता महाकुंभ से लौट रही एक बस सोमवार शाम करीब 5 बजे रायसेन जिले में जाखापुल के पास पलट गई। हादसे के वक्त बस में 40 लोग सवार थे।

Updated: Sep 25, 2023, 07:34 PM IST

रायसेन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अल्प प्रवास पर भोपाल पहुंचे थे। यहां उन्होंने जंबूरी मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया। सभा में भीड़ बढ़ाने के लिए प्रदेशभर से बसों में भरकर लोगों को लाया गया था। सभा से लौटते वक्त एक बस रायसेन में पलट गई। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना सोमवार शाम करीब 5 बजे की है। 40 यात्रियों भरी बस रायसेन जिले के सिलपुरी लौट रही थी। तभी जाखापुल के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 14 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। इनमें 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, यहां उनका उपचार जारी है। घायलों ने बताया कि रोड पर एक बोलेरो खड़ी थी। उसे बचाने के चक्कर में बस के पहिए रोड से नीचे उतर गए और बस पलट गई। 

यह भी पढ़ें: PM मोदी की सभा में भोपाल जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन दर्जन से अधिक लोग घायल

बताया जा रहा है कि स्थानीय भाजपा नेताओं के कहने पर रायसेन के सिलपुरी गांव से 40 लोग बस से भोपाल के जंबूरी मैदान में आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने गए थे। वापस लौटते समय रायसेन जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर जाखा पुल के पास सिलपुरी गांव की तरफ मोड़ते समय बस अनियंत्रित होकर रोड से नीचे पलट गई। पलटते ही चीख पुकार मच गई। ग्रामीण मौके पर पहुंचे और बस में सवार कार्यकर्ताओं को बाहर निकाला।

इससे पहले सभा में शामिल होने खरगोन से भोपाल जा रही एक बस भी शनिवार देर रात दुर्घटनाग्रस्त हुई थी। हादसा इतना भयावह था कि बस ने सवार तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। ग्रामीणों से भरी यह बस कसरावद थाना क्षेत्र के ग्राम शारदा के पास एक ट्रक से टकरा गई। घटना के दौरान बस सड़क पर खड़े ट्रक में जा घुसी सी। टक्कर ही चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने किसी तरह लोगों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।