दो इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में लगी आग, 3 लोग झुलसे, करोड़ों का सामान जलकर राख

इंदौर की इलेक्ट्रानिक दुकानों में शार्ट सर्किट से लगी आग, 3 दमकल गाड़ियों ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू, तंग गलियों की वजह से आग बुझाने में आई दिक्कत

Publish: Oct 28, 2021, 12:18 PM IST

दो इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में लगी आग, 3 लोग झुलसे, करोड़ों का सामान जलकर राख
Photo Courtesy: bhaskar

इंदौर। दिवाली के पहले इंदौर के पाटनीपुरा में इलेक्ट्रॉनिक शॉप में आग लगने से करोड़ों का सामान जल गया। इस घटना में 2 फायर ब्रिगेडकर्मियों समेत 3 लोग झुलस गए। इलेक्ट्रॉनिक दुकान में आग गुरुवार तड़के करीब 4 बजे लगी थी। इस आग ने दो इलेक्ट्रानिक दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की वजह से वहां ब्लास्ट हो गया। जिससे दुकानों में रखा इलेक्ट्रानिक सामान धू-धू कर जलने लगा। आग का धुआं फैलते ही इलाके में अफरा तफरी मच गई। आग की लपटें दूर से ही दिखाई दे रही थी।

बताया जा रहा है कि पहले एक दुकान में आग लगी थी जिससे वहां रखे एसी, कूलर, टीवी की फाइबर बाड़ी और प्लास्टिक की वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया। एक दुकान की आग ने दूसरी दुकान को भी चपेट में ले लिया।

पाटनीपुरा इलाके की गलियां संकरी हैं। जिसकी वजह से फायर ब्रिगेड को दुकानों तक पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। फायर फाइटर्स को दुकान के पीछे वाले रास्ते से आग बुझाने जाना पड़ा। उसी दौरान दुकानों में तेज धमाके की वजह से 3 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। फायर ब्रिगेड की गाड़ियो ने 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर कंट्रोल पाया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही जा रही है।