RGPV घोटाला मामले में ABVP ने किया CM हाउस का घेराव, अपनी ही सरकार पर लगाया राजनीतिक संरक्षण देने का आरोप

RGPV घोटाला मामले में विश्वविद्यालय के कुलपति, रजिस्ट्रार भगोड़ा घोषित किए जा चुके हैं

Updated: Apr 07, 2024, 12:34 PM IST

Photo Source  : Amar Ujala
Photo Source : Amar Ujala

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से संबंधित घोटाले के मामले में बीजेपी के छात्र संघठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अपनी ही सरकार के मुखिया के आवास का घेराव कर लिया। ABVP ने रविवार को सीएम हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और इस मामले पर जल्द उचित कार्रवाई करने की मांग की। 

ABVP ने आरोप लगाया कि पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है और लगातार ढिलाई बरत रही है। इसके साथ ही छात्र संगठन ने इस पूरे मामले में आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण दिए जाने का भी आरोप लगाया। 

ABVP के कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस मामले को उजागर हुए एक महीने से ज़्यादा बीत गए हैं लेकिन पुलिस ने अब तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। अगर जल्द ही इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं होती है तो छात्र संगठन भोपाल कमिश्नर को पद से हटाने के लिए निर्वाचन आयोग से मांग भी करेगा। 

यह भी पढ़ें : RGPV के पूर्व कुलपति और रजिस्ट्रार भगोड़ा घोषित, भोपाल पुलिस उन्हें पकड़ने वालों को देगी इनाम

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति सुनील कुमार और तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत पर यूनिवर्सिटी के खाते से 19.48 करोड़ रुपए प्राइवेट अकाउंट में ट्रांसफर करने का आरोप है। इस मामले में पूर्व कुलपति और पूर्व रजिस्ट्रार के अलावा रिटायर्ड फाइनेंस कंट्रोलर ऋषिकेश वर्मा को भगोड़ा घोषित कर चुकी है और इन तीनों पर ही तीन तीन हजार रुपए का इनाम भी घोषित है। इस मामले में कुमार मयंक और दलित संघ सोहागपुर को भी आरोपी बनाया गया है। हालांकि कुमार मयंक पुलिस के हत्थे चढ़ चुका है।

यह भी पढ़ें : भोपाल के RGPV में करोड़ों का घोटाला उजागर, ABVP कार्यकर्ताओं ने अपनी ही सरकार के विरुद्ध खोला मोर्चा

लेकिन पुलिस अब तक इस मामले के मुख्य आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है। यही वजह है कि पुलिस पर राजनीतिक दबाव में आकर काम करने के आरोप भी लग रहे हैं। एबीवीपी ने पिछले महीने भी इस मामले के उजागर होने के बाद प्रदर्शन किया था और यूनिवर्सिटी के स्टाफ को बंधक भी बना लिया था। हालांकि तब तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन भी दिया था।