सीधी के बाद भोपाल में पेशाब कांड, BJP विधायक के गुर्गों ने दलित युवक को बेरहमी से पीटा, फिर मुंह पर किया पेशाब

भोपला के सूखीसेवनियां थाना क्षेत्र में सरकारी जमीन पर तार फेंसिंग को लेकर हुए विवाद में भाजपा विधायक के गुर्गों ने दलित युवक को बेहोश होने तक पीटा और उसके मुंह पर पेशाब कर दी।

Updated: Sep 13, 2023, 11:11 AM IST

भोपाल। भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलित-आदिवासियों के साथ अत्याचार नहीं रुक रहे हैं। सीधी के बाद अब राजधानी भोपाल में पेशाब कांड का मामला सामने आया है। यहां भाजपा विधायक के गुर्गों ने एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद उन्होंने पीड़ित के मुंह पर पेशाब कर दिया। 

मामला भोपला के सूखीसेवनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत चोपड़ाकला गांव का है। पीड़ित रामस्वरूप अहिरवार ने बताया कि 9 सितंबर की रात पटवारी ने उन्हें जमीन से जुड़ी एक सूचना दी थी। सूचना के आधार पर वे 10 सितंबर की दोपहर 1 बजे गांव पहुंचे। यहां गांव के ही मस्तान मीना और उनके आदमी सरकारी जमीन पर फेंसिंग करके कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। अहिरवार ने उन्हें रोकना चाहा तो उन्होंने गांव की सरपंच के पति शेरू मीना को बुला लिया। शेरु की पत्नी मोनिका मीना इस गांव की सरपंच हैं।

अहिरवार के मुताबिक शेरु के साथ अभिषेक मीना, तुषार मीना व लेखराज मीना भी आए थे। शेरु ने आते ही उनके साथ साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने पीड़ित बेहोश होने तक पीटा। मारपीट के बाद आरोपियों ने पीड़ित के हाथ रस्सी से बांध दिए और कार के पटककर कहीं ले जाने लगे। पीड़ित ने आगे बताया कि कार खुद शेरु चला रहा था और पीछे उसके साथी अभिषेक और तुषार बैठे थे, जबकि शेरु की बगल में आगे की तरफ से लेखराज बैठा था। 

पीड़ित के मुताबिक वे लोग उसे एक नाले के पास लेकर गए और जब वह बेहोश होने लगा तो शेरु ने उसके मुंह पर पेशाब कर दिया। इसके बाद भी आरोपियों का मन नहीं भरा और वे वहां से उसे दूसरे जगह ले गए। यहां भी आरोपियों ने पीड़ित की जमकर पिटाई की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, मुख्य आरोपी शेरू अभी भी फरार है।

मुख्य आरोपी शेरू मीणा भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का बेहद करीबी बताया जा रहा है। विधायक रामेश्वर शर्मा के साथ उसकी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया हैं। वह बीजेपी विधायक के अधिकांश कार्यक्रमों में भी शामिल होता है। हालांकि, मामला तूल पकड़ने के बाद शर्मा ने कहा कि सिर्फ आरोपी ही नहीं बल्कि आरोपी और पीड़ित दोनों मेरे समर्थक ही हैं। शर्मा का कहना है कि आरोपी और पीड़ित दोनों अच्छे दोस्त थे। उन्हें इस पेशाबकांड की जानकारी नहीं है।

मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'शिवराज जी, बीजेपी के लोगों को क्या हो रहा है? आदिवासियों और दलितों के मुँह पर पेशाब क्यों कर रहे हैं? किस अहंकार ने इन्हें राक्षस बना दिया है?'