शिक्षक दिवस पर भिंड में स्कूल उड़ाने की धमकी

Bomb in School: 7 स्कूलों को उड़ाने की धमकी भरी चिट्ठी के साथ भिंड के मेहगांव स्थित टीडीएस स्कूल में मिला बम, मचा हड़कंप

Updated: Sep 05, 2020 02:45 PM IST

शिक्षक दिवस पर भिंड में स्कूल उड़ाने की धमकी
Photo Courtesy: Naidunia

भिंड। मेहगांव में राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे बने टीडीएस स्कूल में एक बम मिला है। स्कूल में बम के साथ चिट्ठी भी मिली है। इस चिट्ठी में इलाके के 7 बड़े स्कूलों में बम रखे होने की बात लिखी है। स्कूल में बम मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। स्कूल प्रबंधन की सूचना पर पुलिस पहुंची और बम डिफ्यूज करने के लिए बस स्क्वॉड को बुलाया जिसके बाद बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

गनीमत रही कि इनदिनों स्कूल बच्चों के लिए स्कूल बंद हैं, लेकिन स्कूल का कार्यालयीन स्टाफ स्कूल आता है। जैसे ही एक कर्मचारी स्कूल पहुंचा उन्हें गैलरी में एक बम जैसा कुछ दिखाई दिया। जिसके बाद उन्होंने इसकी खबर प्रिंसिपल और पुलिस को दी। पुलिस ने बम स्क्वॉड की मदद से बम को निष्क्रिय किया। और अन्य स्कूलों में बम की तलाश में जुट गई।

सुरक्षा की लिहाज से एहतियात के तौर पर इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दिया गया है। प्रशासन ने स्कूल के आसपास के इलाकों को खाली करा दिया है। वहीं अन्य स्कूलों में बम की तलाश की जा रही है। एसडीओपी राजेश राठौर मौके से मिली जानकारी के अनुसार स्कूल में जिस जगह पर बम रखा गया था वहां का सीसीटीवी बंद है। पुलिस को बम के साथ एक धमकी भरा खत भी मिला है, जिसमें सात बड़े स्कूलों में बम रखने की बात कही गई है।

आरोपी ने लिखा है कि’ बचा सको तो बचा लो।‘ पुलिस अन्य स्कूलों में भी बम खोजने में जुटी गई है। पुलिस को शक है कि यह किसी की शरारती तत्व का काम भी हो सकता है। बम मिलने की खबर से इलाके में अफरातफरी का माहौल है। राहत की बात है कि इन दिनों कोरोना की वजह से स्कूल नहीं लग रहे हैं। औऱ  स्कूल स्टाफ भी कम संख्या में ही बुलाया जा रहा है। गौरतलब है कि इस साल दसवीं क्लास का टापर अभिनव शर्मा मेहगांव के इसी स्कूल का छात्रा था।