भोपाल: अचानक बंद हुए स्ट्रॉन्ग रूम के सभी CCTV कैमरे, कांग्रेस को मतपेटियों से छेड़छाड़ की आशंका

भोपाल जेल में स्थित स्ट्रंग रूम के सभी कैमरे सोमवार देर रात बंद हो गए, इसकी भनक लगते ही कांग्रेस नेता स्ट्रॉन्ग रूम पहुंचे तो उन्हें बिजली गुल होने का हवाला दिया गया, कांग्रेस ने सीसीटीवी बंद होने के बाद मतपेटियों से छेड़छाड़ की आशंका जताई है

Updated: Jul 12, 2022, 11:53 AM IST

भोपाल: अचानक बंद हुए स्ट्रॉन्ग रूम के सभी CCTV कैमरे, कांग्रेस को मतपेटियों से छेड़छाड़ की आशंका
Photo Courtesy: Lalluram

भोपाल। राजधानी भोपाल स्थित पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम से बड़ी खबर सामने आई है। यहां सोमवार देर रात अचानक सभी सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए। अधिकारियों ने दावा किया कि अचानक बिजली चली गई थी इसलिए सीसीटीवी कैमरे बंद हो गए थे। वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने बिजली गुल होने की आड़ में मतपेटियों से छेड़छाड़ की आशंका जताई है।

दरअसल, शहर में बीते तीन-चार दिनों से काफी बारिश हो रही है। बारिश के कारण बार बार लाइट जाने का सिलसिला भी जारी है। शहर के पुराने जेल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। जहां मतपेटियां और ईवीएम रखी हुई हैं। वहां निगरानी के लिए चप्पे चप्पे में कैमरे लगवाए गए हैं किंतु कल अचानक यहां बिजली गुल हो गई जिससे निगरानी के लिए लगाए गए कैमरे बंद हो गए। 

यह भी पढ़ें: MP में बारिश ने बढ़ाई आफत, उफान पर नदी नाले, अगले 24 घंटे में बाढ़ की आशंका

मामले ने तूल उस समय पकड़ा जब इस घटना की जानकारी कांग्रेसियों को पड़ी। उन्होंने इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर से शिकायत भी की है। प्रशासन का दावा है कि बिजली कड़कने के कारण फीडर में गड़बड़ी हुई थी। इस वजह से बिजली गुल हुई। लेकिन 20 मिनट में ही फॉल्ट को सुधारा गया।

उधर बिजली गुल की आड़ में गड़बड़ी की आशंका के चलते कांग्रेस कार्यकर्ता स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर अलर्ट रहकर निगरानी कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राजकुमार पटेल ने बताया कि हमारे जो कार्यकर्ता रात में ड्यूटी में थे, उन्होंने ही हमें सूचित किया कि कैमरा बंद हो गए हैं और हमने तत्काल इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। हमें पहले से ही शक था कि यहां ईवीएम में कुछ भी छेड़छाड़ की जा सकती है।