स्थानीय निकाय चुनाव से पहले वोटर लिस्ट में गड़बड़ी, कांग्रेस का दावा 40 हजार से ज्यादा वोटर्स के नाम गायब

राजधानी भोपाल के दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी का खुलासा हुआ है, स्थानीय कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने दावा किया है कि वोटर लिस्ट से 40 हजार से ज्यादा लोगों के नाम गायब हैं

Updated: May 27, 2022, 01:07 PM IST

स्थानीय निकाय चुनाव से पहले वोटर लिस्ट में गड़बड़ी, कांग्रेस का दावा 40 हजार से ज्यादा वोटर्स के नाम गायब

भोपाल। मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों का बिगुल बज चुका है। चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी की शिकायत आई है। राजधानी भोपाल स्थित दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में 40 हजार से ज्यादा वोटर्स के नाम गायब होने की खबर है। 

स्थानीय विधायक पीसी शर्मा ने दावा किया है कि मतदाता सूची में से 40 हजार 189 वोटरों के नाम गायब हैं। शर्मा के मुताबिक ये बेहद गंभीर मामला है और वे चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत करेंगे। कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान ने बताया कि उनकी टीम ने मैन्युअली काउंटिंग कर इस गड़बड़ी का पता लगाया है। 

यह भी पढ़ें: भोपाल में आज और कल नहीं होगी नर्मदा लाइन से पानी की सप्लाई, गर्मी में बढ़ेगी रहवासियों की परेशानी

चौहान ने इसके पीछे बड़ी साजिश का आरोप लगाते हुए पूछा कि जिस विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस मजबूत है आखिर वहीं ऐसी गड़बड़ियां क्यों होती है। बहरहाल इस मामले पर फिलहाल अधिकारियों का कोई बयान नहीं आया है। हालांकि, सूत्र बता रहे हैं कि प्रशासनिक अमला इस पूरे मामले की छानबीन में जुट गया है।

बता दें कि इसके पहले भोपाल में आरक्षण प्रक्रिया को लेकर भी कांग्रेस सवाल उठा चुकी है। कांग्रेस ने कहा कि शिवराज सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ धोखाधड़ी किया है। भोपाल में 28 सीट ओबीसी के लिए आरक्षित होने थे लेकिन 23 सीटें ही आरक्षित हुई है। यह बीजेपी की आरक्षण विरोधी मानसिकता प्रदर्शित करती है।