Bhopal Rain Updates: बाढ़ में घिरे परिवार को एनडीआरएफ ने बचाया

Rain in MP: भोपाल जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर जारी किया अलर्ट, नदियों का आसपास और निचले इलाकों में अमले की तैनाती के निर्देश

Updated: Aug-22, 2020, 06:44 PM IST

Bhopal Rain Updates: बाढ़ में घिरे परिवार को एनडीआरएफ ने बचाया

भोपाल। भारी बारिश के कारण भोपाल संभाग में जैन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। नदियाँ उफान पर हैं और ग्रामीण तथा मवेशी बाढ़ में फँस गए हैं। ऐसे ही एक परिवार को जिला प्रशासन अधिकारियों ने एनडीआरएफ के माध्यम से रेस्क्यू किया। कोलार और होशंगाबाद रोड पर कलियासोत नदी के पास रहने वालों को भी अलर्ट किया गया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनडीआरएफ टीम ने 11 मिल टोल गांव कोलार के हरिनारायण कीर, उनके बच्चे और जानवरों को छान गांव नदी से निकाला। सभी लोग सुरक्षित और स्वस्थ है। 

इसी तरह पिपलिया धाकड़ गांव में अचानक आए कुलांस नदी के पानी में किसान परिवार के फँसने की भी सूचना प्रशासन को मिली है। यह परिवार खेत पर बने मकान में रहता है। कुलांस नदी की बाढ़ का पानी घर में घुस आने पर किसान के परिवार ने छत पर चढ़ कर जान बचाई है। 

ग़ौरतलब है कि राजधानी में 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। यहां बड़े तालाब फुल टैंक लेबल 1666.80 फीट तक भर गया है।  जिला प्रशासन ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है और निचले इलाकों में अमले की तैनाती के लिए निर्देश भी दिए हैं।