परिणाम से पहले जोड़तोड़ में जुटी बीजेपी, संजू कुशवाह और निर्दलीय विधायकों से भूपेंद्र सिंह की मुलाकात

बीएसपी के संजू कुशवाह, नारायण त्रिपाठी और सुरेंद्र सिंह शेरा ने की बीजेपी नेता भूपेंद्र सिंह से मुलाकात, कांग्रेस ने लगाया हार के डर से ख़रीद- फ़रोख़्त करने का आरोप

Updated: Nov 06, 2020, 06:17 PM IST

परिणाम से पहले जोड़तोड़ में जुटी बीजेपी, संजू कुशवाह और निर्दलीय विधायकों से भूपेंद्र सिंह की मुलाकात

भोपाल। बीएसपी विधायक संजीव सिंह कुशवाहा संजू, निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा और बीजेपी में हमेशा बागी रुख रखनेवाले नारायण त्रिपाठी ने शुक्रवार दोपहर शिवराज सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूपेंद्र सिंह ने अपने बंगले पर ने तीनों विधायकों से अलग अलग बंद कमरे में मुलाकात की है। सबसे पहले कुशवाहा और उनके बाद नारायण त्रिपाठी और सुरेंद्र सिंह शेरा ने मंत्री से मुलाकात की। सियासी हलकों में ये चर्चा है कि बीजेपी ने परिणाम से पहले ही अपने विधायकों का नंबर बढ़ाने की तैयारी कर ली है। इसे बीजेपी का प्लान बी बताया जा रहा है।

भूपेंन्द्र सिंह से मुलाकात कर लौट रहे बीएसपी विधायक संजू कुशवाहा ने मीडिया से कहा कि मतदान खत्म होने के बाद भूपेंद्र सिंह से वे सौजन्य मुलाकात करने पहुंचे थे। बीजेपी को समर्थन देने का फैसला पार्टी सुप्रीमो मायावती ही करेंगी। वो जैसा निर्देश हमें देंगी, हम उस निर्देश का पूर्णतः पालन करेंगे।'

और पढ़ें : हार के डर से विधायकों से संपर्क साध रही बीजेपी, कमलनाथ ने लगाया आरोप

बीजेपी को सत्ता में बने रहने के लिए 28 में से 9 सीटें ही चाहिए। लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद जिस तरह से कांग्रेस अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही है तथा जिस तरह से कांग्रेसी नेता लगातार अपनी जीत का दावा कर रहे हैं, उससे बीजेपी की चिंताएं बढ़ गई हैं। लिहाज़ा बीजेपी परिणाम आने से पहले ही गैर कांग्रेसी विधायकों को साधने में जुटी हुई है। उधर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने भी आज बीजेपी पर हार के डर से कांग्रेसी विधायकों से संपर्क साधने की कोशिश कर रही है। 

कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि हार सामने देख बीजेपी फिर से जोड़-तोड़ में लग गई है। खबरें तो यहां तक है कि बीजेपी ने चुनाव रिजल्ट से पहले एक दिन पहले अपने विधायकों के लिए रखने के लिए एक रिजॉर्ट भी बुक करा लिया है। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव का 10 नवंबर को रिजल्ट आना है।