MP By Elections: बीजेपी उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह लोधी कोरोना पॉजिटिव, भोपाल के अस्पताल में भर्ती

खांसी, बुखार, निमोनिया और कोरोना के लक्षण दिखने पर गुरुवार की रात दमोह में भर्ती किए गए थे, शुक्रवार को हालत बिगड़ने पर भोपाल लाए गए, देर रात कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली

Updated: Oct 31, 2020, 08:32 AM IST

MP By Elections: बीजेपी उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह लोधी कोरोना पॉजिटिव, भोपाल के अस्पताल में भर्ती
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। बड़ामलहरा उप चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार प्रद्युम्न सिंह लोधी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें खांसी, बुखार, निमोनिया और कोरोना के लक्षण दिखने के कारण गुरुवार की रात दमोह के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां तबीयत बिगड़ने के बाद शुक्रवार को उन्हें भोपाल लाना पड़ा। भोपाल में उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पहले बुधवार को प्रद्युम्न लोधी घुवारा में भारी भीड़ के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती की मौजूदगी में हुई चुनावी सभा में शामिल हुए थे। इन दोनों ही कार्यक्रमों में भारी संख्या में भाजपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक प्रद्युम्न सिंह लोधी की तबीयत बड़ामलहरा नगर में जनसंपर्क के दौरान गुरुवार शाम को ही बिगड़ गई थी। गुरुवार को उन्होंने बड़ामलहरा नगर में चुनाव प्रचार किया और साप्ताहिक हाट में भी जनसंपर्क किया। प्रचार के दौरान ही उन्हें जुकाम, बुखार और कमजोरी की शिकायत हुई। शाम करीब 6 बजे तबीयत और बिगड़ने पर जनसंपर्क बंद करके वह अपने कमरे में आराम करने चले गए थे। लेकिन हालत और बिगड़ने के कारण देर शाम को वे दमोह के लिए रवाना हुए, जहां रात करीब 10 बजे उन्हें स्टेशन चौराहा इलाके के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया।

दमोह के निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उनके फेफड़े में इंफेक्शन, निमोनिया होने के कारण शुक्रवार दोपहर भोपाल के चिरायु अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। दमोह में उन्होंने कोरोना एंटीजन टेस्ट भी कराया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शुक्रवार की दोपहर एंबुलेंस से उन्हें भोपाल भेजा गया। भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनका आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराया गया, जिसकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई है।