बेसुध पड़े व्यक्ति को चेक देते बीजेपी विधायक ने खिंचवाई फोटो, कांग्रेस ने संवेदनहीनता का किया विरोध

भोपाल में कर्ज में डूबे मैकेनिक ने अपने परिवार के साथ जहर खाकर सामूहिक आत्महत्या की कोशिश की थी, शनिवार को गायत्री अस्पताल पहुंच कर कृष्णा गौर ने बेसुध पड़े मैकेनिक को दो लाख का चेक थमाया लेकिन बीजेपी विधायक तस्वीर खिंचवाना नहीं भूलीं

Publish: Nov 28, 2021, 04:20 AM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। बीजेपी विधायक कृष्णा गौर का उनकी संवेदनहीनता के लिए कड़ा विरोध हो रहा है। कृष्णा गौर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वे अस्पताल में बेसुध पड़े व्यक्ति को दो लाख का चेक थमाते तस्वीर खिंचवाती नज़र आ रही हैं। कांग्रेस ने बीजेपी विधायक की इस असंवेदनशीलता का विरोध किया है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी विधायक की इस हरकत की निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा नेताओं को सिर्फ प्रचार से मतलब है। 

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कृष्णा गौर द्वारा बेसुध पड़े व्यक्ति के साथ चेक देते हुई तस्वीरें साझा करते हुए कहा है कि बेशर्मी की हद है, इनकी इंसानियत मर चुकी है, जमीर मर चुका है। भाजपा नेताओं को हर विषय पर सिर्फ फोटो और प्रचार चाहिए। भोपाल में एक परिवार ने जहर खाया, परिवार के सदस्यों की मौत हो गई, लेकिन भाजपा नेता परिवार के बेसुध सदस्य को चेक देते हुए फोटो सेशन कर रही हैं। 

दरअसल हाल ही में कर्ज में डूबे एक परिवार ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जिसमें परिवार की दो बच्चियों और वृद्ध महिला की मौत हो गई। शनिवार को भोपाल की गोविंदपुरा सीट से भाजपा विधायक आनंदनगर के गायत्री अस्पताल में भर्ती मैकेनिक से मिलने पहुंची। अस्पताल पहुंचकर उन्होंने सहायता के नाम पर दो लाख का चेक तो दिया लेकिन बेसुध पड़े मैकेनिक के साथ जबरन तस्वीर खिंचवाना नहीं भूलीं। जिस वजह से सोशल मीडिया पर उनका कड़ा विरोध हो रहा है। विपक्षी दलों से लेकर तमाम पत्रकार भी बीजेपी विधायक की आलोचना कर रहे हैं। 

भोपाल के पिपलानी में रहने वाले एक मैकेनिक ने सूदखोरों से दो फीसदी के ब्याज दर पर 3.72 लाख रुपए का कर्ज लिया था। परिवार ने 80 हजार रुपए की राशि भी लौटा दी थी। लेकिन सूदखोर परिवार पर प्रति माह दस हजार रुपए चुकाने के लिए लगातार दबाव बना रहे थे। सूदखोरों ने कर्ज में डूबे मैकेनिक को पूरे परिवार को झूठे मामले में फंसाने और बेटियों का बलात्कार करवाने तक की धमकी दी थी। 

लगातार मिल रही धमकियों के कारण पूरा परिवार मानसिक तनाव में था। धमकियों से तंग आकर पूरे परिवार ने आखिरकार जहर खा लिया। परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन मैकेनिक की सोलह वर्षीय नाबालिग बच्ची, 21 वर्षीय बेटी और मां की मौत हो गई। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने चार महिलाओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।