इंदौर पहुंचे यौन शोषण के आरोपी BJP सांसद बृजभूषण, कहा- सूरमा नहीं विचलित होते, पल एक नहीं धीरज खोते

इंदौर स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) पहुंचे यौन शोषण के आरोपी बीजेपी सांसद बृजभूषण, करणी सेना के कार्यक्रम में कहा- यद्यपि हमें इतिहास अपना प्राप्त पूरा है नहीं, फिर भी हम कौन थे ये भी अधूरा है नहीं।

Updated: Jul 27, 2023, 07:40 PM IST

इंदौर। महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह गुरुवार दोपहर इंदौर पहुंचे। वे देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) के तक्षशिला ऑडिटोरियम में करणी सेना के बैनर तले आयोजित पूर्व केंद्रीय मंत्री कल्याण सिंह कालवी की 31वीं पुण्यतिथि के श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपने ऊपर आरोपों को लेकर शायराना अंदाज में कहा कि सूरमा नहीं विचलित होते, पल एक नहीं धीरज खोते।

देवी आहिल्या विश्वविद्यालय के सभागृह में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उन्होंने कहा कि मुझ पर एक हमला हुआ, लेकिन मेरे भाइयों आपने देखा होगा कि मैंने अपने चेहरे पर कभी शर्मिंदगी नहीं आने दी। कभी कोई कमजोरी नहीं आने दी। मैंने स्वयं पर किसी तरह से निराशा को नहीं छाने दिया। आज भी मैं अपना काम उसी मजबूती से कर रहा हूं। राष्ट्र कवि दिनकर जी ने एक लाइन लिखी थी, "सच है विपत्ति जब आती है, कायर को ही दहलाती है, सूरमा नहीं विचलित होते, पल एक नहीं धीरज खोते, संकट का चरण न गहते हैं, जो आ पड़ता सब सहते हैं।"

बृजभूषण शरण सिंह के कार्यक्रम में पहुंचते ही करणी सैनिकों ने बजरंग पूनिया व अन्य पहलवानों का नाम लेकर मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस दौरान बृजभूषण सिंह ने मंच से ही करणी सैनिकों को रोका। इसके बाद वहां उपस्थित कार्यकर्ता बृजभूषण शरण सिंह जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

कार्यक्रम के दौरान बृजभूषण सिंह ने माइक पकड़ते ही कविता सुनाई -
"जो चलता पदचिन्हों पर वो ही पदचिन्ह बनाता है, 
वही सूरमा इस जग में धरती पर पूजा जाता है। 
जो थे वो गए और क्या होंगे अभी, 
आओ मिलकर के विचारे ये समस्याएं सभी।
हम कौन थे क्या हो गए और क्या होंगे अभी, 
आओ मिलकर के विचारे ये समस्याएं सभी।
यद्यपि हमें इतिहास अपना प्राप्त पूरा है नही, 
फिर भी हम कौन थे ये भी अधूरा है नहीं।"

कार्यक्रम के दौरान आइडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह के लिए खेल भगवान और खिलाड़ी देवता के समान हैं। हमें अपने युवाओं को आगे लाने के लिए हरसंभव प्रयास करते रहना चाहिए। करणी सेना प्रमुख भवानी सिंह कालवी ने कहा कि बृजभूषण सिंह ने झूठ के खिलाफ दंगल लड़ा, यह समाज के लिए गर्व की बात है। मैंने खुद उनके घर जाकर देखा कि वे अपने लोगों के लिए कैसे ख्याल रखते हैं।

करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग प्रताप सिंह राघव ने बताया कि सांसद के इंदौर आगमन पर उनका स्वागत किया गया। 200 से अधिक वाहनों के काफिले के साथ करणी सेना के कार्यकर्ता उन्होंने आयोजन स्थल पर लेकर आए। मीडिया के सवाल पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि कोर्ट ने कहा कि मीडिया ट्रायल मत कीजिए। यह घटना न्यायपालिका में विचारधीन है, इसलिए कुछ नहीं बोलूंगा, लेकिन मेरा चेहरा देखें क्या इस पर आरोप दिख रहे हैं।