बैतूल में आदिवासी युवक के साथ बर्बरता, बजरंग दल से जुड़े आरोपी ने बेरहमी से की मारपीट

बताया जा रहा है कि बजरंग दल से जुड़े आरोपी ने आदिवासी युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की, घटना का विडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है।

Updated: Feb 12, 2024, 12:25 AM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों के साथ अत्याचार के मामले नहीं थम रहे हैं। आदिवासी बाहुल्य बैतूल जिले से एक सनसनीखेज मामला वीडियो आया है। यहां बजरंग दल से जुड़े आरोपियों ने आदिवासी युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की। घटना का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है।

घटना शनिवार रात की है। 2 मिनट 42 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स युवक को बेरहमी से पीट रहा है। आरोपी युवक के चेहरे पर कभी घूंसा तो कभी लात मारता है। उसे गालियां देता है। पीड़ित पीटने वाले से गुहार लगाता है। गिड़गिड़ता है। उसके पैर पड़ता है, लेकिन वह नहीं सुनता है। उसे मारना जारी रखता है।

रविवार को इस मामले में बैतूल कोतवाली में एट्रोसिटी एक्ट और अन्य धाराओं में बजरंग दल के नर्मदापुरम संभाग के सह संयोजक चंचल राजपूत और अन्य तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

कांग्रेस ने इस मामले में तत्काल जांच और कार्रवाई की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा को निशाने पर लिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर लिखा कि एमपी पहले ही आदिवासी अत्याचार में देश में नंबर वन है। इस तरह की घटनाएं बताती है कि भाजपा सरकार की मानसिकता आदिवासी विरोधी है। कमलनाथ ने इस मामले में मुख्यमंत्री से सख्त कार्रवाई की मांग की है।