भोपाल में 1.5 करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, आबकारी विभाग ने नष्ट किया एक्पायरी वाला स्टॉक

भोपाल में आबकारी विभाग ने एक्सपायर हो चुकी शराब और बियर की बोतलों पर बुलडोजर चलाया। गांधीनगर आबकारी गोडाउन में पड़े पड़े सड़ रहा था शराब का स्टॉक

Publish: Sep 03, 2023, 06:31 PM IST

Image courtesy- DB
Image courtesy- DB

भोपाल। आबकारी विभाग ने रविवार को कई सालों से पड़े एक्सपायर शराब और बियर के स्टॉक पर बुलडोजर चला कर नष्ट कर दिया। विभाग की यह कार्रवाई देखने के लिए गांधीनगर स्थित आबकारी विभाग के गोडाउन में लोगों हुजूम उमड़ पड़ा। विभाग ने यह शराब अपनी अलग अलग जगहों पर की गई कार्रवाई के दौरान पकड़ी थी। जो अब एक्सपायर हो गयी इसकी अनुमानित कीमत 1.5 करोड़ है।

जानकारी के अनुसार आबकारी विभाग ने 6 महीने से ज्यादा पुरानी एक्पायरी डेट वाली शराब और बियर की बोतलों पर बुलडोजर चलवाया है। इस स्टॉक में कच्ची और देशी के साथ अंग्रेजी शराब भी शामिल थी। स्टॉक को नष्ट करने से पहले विभाग ने आबकारी आयुक्त से परमिशन ली थी और बोतलों को नष्ट किया। 

आबकारी विभाग शराब नष्ट करने के दौरान बकायदा इसका वीडियो बनाते हैं जिसे न्यायालय के समक्ष नष्ट करने की कार्रवाई वाली फाइल के साथ पेश किया जाता है।सहायक आबकारी आयुक्त दीपम रायचूरा ने इस मामले में बताया कि यह स्टॉक 2019 से 2022 के बीच की गई विभिन्न कार्रवाई में जब्त किया गया था। जो अब एक्सपायर हो चुका जिसे न्यायालय समिति की परमिशन के बाद नष्टकर दिया गया है।